MP में किसान को मिला 16 कैरट का हीरा, रातों-रात बना लखपति; पन्ना की धरा ने बदल दी किस्मत

एमपी के पन्ना में किसान को 16 कैरट का हीरा मिला है, जिसकी कीमत 60 लाख रुपये है। साल 2024 में अभी तक कार्यालय में कुल 11 हीरे जमा कराए गए हैं। हीरा मिलने पर किसान को यकीन ही नहीं हो रहा था। इसके बिकने के बाद 12% रॉयल्टी काटकर पूरा पैसा किसान को वापस कर दिया जाएगा-

PANNA

एमपी के पन्ना में किसान को मिला हीरा

मुख्य बातें
  • एमपी में किसान को मिला हीरा
  • 2014 में जमा किए गए कुल 11 हीरे
  • 16 कैरट का हीरा मिलने से किसान खुश
Madhya Pradesh: अजब गजब एपमी की बात ही निराली है। यहां आए दिन कोई न कोई हैरान कर देने वाला वाक्या होता रहता है। ऐसी ही एक हैरान कर देने वाली खबर फिर से हीरा नगरी एमपी से सामने आई है। जहां मध्यप्रदेश के पन्ना में पन्ना की धरती ने एक शख्स की किस्मत बदल दी। पन्ना की धरती पता नहीं कब किसको करोड़पति बना दे। पन्ना की धरा हीरा उगलती है और यह हीरा कब किसके हाथ लग जाए और कब रोडपति को भी करोड़पति बना दे इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता। कहते हैं पन्ना की धरती लोगों की किस्मत बदल देती है। और इस शख्स को मिले हीरे से यह बात सच लगती है। ऐसा ही एक वाक्या हुआ है यहां के एक किसान दिलीप के साथ, जिसे 16 कैरट का हीरा मिला है।
किसान को मिला चमचमाता हुआ हीरा
किसान दिलीप मिस्त्री को अपने ही खेत (पन्ना के जरूआपुर) में हीरा की चाल मचाते समय हीरा मिल गया। जब यह चमचमता हुआ हीरा किसान को मिला तो उसकीआंखे चका-चोंध हो गईं। उसे यकीन ही नहीं हो रहा था। हीरा मिलने के बाद किसान की खुशी का ठिकाना न रहा और झूम कर नाच उठा।
2014 में मिले कुल 11 हीरे
किसान दिलीप को जैसे ही हीरा मिला उसने अपने परिवार सहित अपने पार्टनरों को भी इसके बारे में जानकारी दी। जिसके बाद पार्टनरों के साथ 16 कैरेट 10 सेंट का हीरा को हीरा कार्यालय में जमा कराया। जहां उसकी कीमत 60 लाख से अधिक बताई जा रही है। जमा होने के पश्चात हीरा अगले हीरे को नीलामी में रखा जाएगा। बात दें कि साल 2024 में अभी तक कुल 11 हीरे जमा किए गए हैं।
किसान ने लगवाया था हीरा खदान
बता दें कि दिलीप मिस्त्री ने जनवरी 2024 माह में अपने खेत पन्ना के जरुआपुर खदान के नाम से हीरा कार्यालय से पट्ट बनवा कर हीरा खदान लगवाया था, जिसे आज यह 16.10 कैरेट का हीरा मिला है। पहले भी किसान पार्टनरों ने यहां खदान लगाकर बड़े हीरे जमा किए हैं। हीरा मिलने से अब किसान बहुत खुश है।
रातों-रात लखपति बन गया किसान
वह हर साल की तरह इस साल भी बड़ा भंडारा करेगा और अपने जीवन-यापन की जरूरतों को पूरा करेगा। बता दें कि हीरा बिकने के बाद मजदूर को 12% रॉयल्टी काटकर पूरा पैसा मजदूर को वापस कर दिया जाएगा। हालांकि, इसमें 4% पार्टनर हैं और करीब 3 सालों से यह हीरा खदान लगाए हुए था। मजदूर को हीरा पाकर उसके पार्टनर भी बहुत प्रसन्न हैं। दरअसल अब वह रातों-रात लखपति जो बन गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited