अतीक अहमद का दूसरा वकील भी हिस्ट्रीशीटर घोषित, रंगदारी समेत दर्ज हैं नौ मामले

Atiq Ahmed lawyer Vijay Mishra News: माफिया अतीक अहमद के एक वकील खान सौलत हनीफ को पहले ही वकील उमेश पाल के अपहरण और हमले के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है। अब दूसरे वकील विजय मिश्रा को भी प्रयागराज पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर घोषित किया है।

Atiq Ahemd

Atiq Ahemd

Atiq Ahmed lawyer Vijay Mishra: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज पुलिस ने गैंगस्टर अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को कैंटोनमेंट थाने में हिस्ट्रीशीटर के रूप में सूचीबद्ध किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने पहले ही अतीक अहमद के बेटों मोहम्मद उमर और अली अहमद को प्रयागराज जिले के खुल्दाबाद थाने में क्रमश '48बी' और '57बी' नंबर पर हिस्ट्रीशीटर के रूप में सूचीबद्ध कर दिया है।
अब विजय मिश्रा हिस्ट्रीशीटर के रूप में सूचीबद्ध होने वाले अतीक अहमद के दूसरे वकील हैं। जून में एक अन्य वकील खान सौलत हनीफ को हिस्ट्रीशीटर के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। उस पर चार आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें से एक उमेश पाल के अपहरण का मामला भी है।

विजय मिश्रा के खिलाफ दर्ज हैं नौ मामले

पुलिस ने बताया कि विजय मिश्रा के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में नौ मामले दर्ज हैं। उसे दरियाबाद के एक लकड़ी व्यापारी से रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। वह फिलहाल नैनी सेंट्रल जेल में बंद है। पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में भी वकील विजय मिश्रा को आरोपी बनाया था। शहर के पुलिस उपायुक्त दीपक भुकर ने बताया कि पुलिस अतीक के गिरोह के सदस्यों पर शिकंजा कस रही है।

एक वकील उम्रकैद की सजा काट रहा

अतीक अहमद के वकील खान सौलत हनीफ को पहले ही वकील उमेश पाल के अपहरण और हमले के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है। खान सौलत हनीफ के खिलाफ चार आपराधिक मामले दर्ज हैं। बता दें कि अतीक अहमद उत्तर प्रदेश का कुख्यात माफिया और नेता था। वह समाजवादी पार्टी से सांसद और उत्तर प्रदेश विधानसभा का सदस्य रह चुका था। पिछले साल जांच के लिए अस्पताल ले जाते समय उसकी व उसके भाई अशरफ की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रांजुल श्रीवास्तव author

मैं इस वक्त टाइम्स नाउ नवभारत से जुड़ा हुआ हूं। पत्रकारिता के 8 वर्षों के तजुर्बे में मुझे और मेरी भाषाई समझ को गढ़ने और तराशने में कई वरिष्ठ पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited