तिरुपति लड्डू विवाद का मामला पहुंचा ओडिशा, जगन्नाथ मंदिर के महाप्रसाद और घी की होगी जांच

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट की बात सामने आने के बाद यह मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसका असर अब ओडिशा के पुरी में भी दिखने लगा है। भगवान जगन्नाथ मंदिर के महाप्रसाद और घी की जांच कराने का निर्णय लिया गया है।

JAGANNATH TEMPLE

फाइल फोटो।

तिरुपति मंदिर में लड्डूओं में मिलावट को लेकर बढ़ते विवाद के बीच ओडिशा सरकार और श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने पुरी श्रीमंदिर में खासकर महाप्रसाद और घी के लिए नियमित गुणवत्ता जांच करने का निर्णय लिया है। ओडिशा के कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने शुक्रवार को बताया कि तिरुपति मंदिर में कुछ अवांछित चीजें पाई गई हैं। इसलिए, एसजेटीए और ओडिशा सरकार ने यह सुनिश्चित करने का फैसला किया है कि महाप्रसाद और घी जैसी अन्य सामग्री की गुणवत्ता बरकरार रहे।

हाईलेवल तरीके से होगी जांच

हरिचंदन ने कहा कि मंदिर की रसोई में जाने से पहले और फिर महाप्रसाद निकलने तक सभी वस्तुओं की गुणवत्ता की जांच की जाएगी। मंत्री के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग से खाद्य निरीक्षक उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया है और जल्द ही नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि आनंद बाजार में पहले से ही भूतपूर्व सैनिकों की नियुक्ति और तैनाती की गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। शहर (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited