Kolkata Hospital Fire: कोलकाता के ESI अस्पताल में लगी भीषण आग, आईसीयू में भर्ती एक मरीज की मौत

Kolkata Hospital Fire: शुक्रवार सुबह कोलकाता के ईएसआई अस्पताल में शॉर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। इस हादसे में एक मरीज की मौत हो गई है।

Kolkata Hospital Fire

कोलकाता के ESI अस्पताल में लगी भीषण आग

Kolkata Hospital Fire: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक अस्पताल में आग लग गई। इस घटना में एक मरीज की मौत की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि आग सियालदह ईएसआई अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर शुक्रवार सुबह लगी थी। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का कार्य किया गया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन इस दौरान एक आईसीयू में भर्ती मरीज की मौत हो गई।

अस्पताल में लगी आग में मरीज की मौत

एएनआई की खबर के अनुसार, अस्पताल में सुबह 5 बजे आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई थी। अस्पताल में आग लगने के कारण स्टाफ और मरीजों में हड़कंप मच गया। पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बना गया। लोग अपनी जान बचाने के लिए अस्पताल से बाहर भागने लगे। आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मरीजों को अस्पताल से बाहर निकालने में मदद की। साथ ही आग पर काबू पाया। घटनास्थल पर मौजूद टीके दत्ता ने बताया कि इस दौरान आईसीयू में भर्ती मरीज की मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में बहुत बड़ी आग लगी थी। अंदर फंसे करीब 80 मरीजों को बचा लिया गया है।

ये भी पढ़ें - Delhi Fire News: दिल्ली में केमिकल गोदाम में लगी भीषण आग, घटनास्थल पर दमकल की गाड़ियां मौजूद

सायरन बजने पर पर बाहर निकले मरीज

एक मरीज ने बताया कि सुबह 3 बजे करीब उन्होंने आग देखी और सायरन की आवाज सुनी। उसके बाद सभी लोगों को बचने के लिए भागते और चिल्लाते हुए देखा गया। बताया जा रहा है कि अस्पताल के एसी में शॉर्ट सर्किट हुआ था। वहीं एक अन्य मरीज ने कहा कि जिस कमरे में वह थे वहां फाइबर का दरवाजा लगा हुआ है। सुबह उन्होंने अपना अलार्म बंद किया और देखा कि उनके कमरे में आग और धुआं आने लगा। मदद के लिए आवाज लगाने पर स्टाफ ने उन्हें व्हीलचेयर पर बैठाया और बाहर ले आए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। शहर (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited