मेरठ में घर बनाने का सपना होगा साकार, मेडा ने निकाली सस्ती स्कीम; जानें प्लॉट की डिटेल्स

मेडा ने मेरठ में प्लॉट बेचने के लिए स्कीम निकाली है। इसके तहत छह परियोजनाओं में लोग सस्ते दामों पर प्लॉट खरीद सकते हैं। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसके बाद उन्हें ई लॉटरी के तहत चुना जाएगा, फिर उन्हें प्लॉट आवंटित कर दिया जाएगा।

building

फाइल फोटो।

UP News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में घर खरीदने वालों का सपना साकार होने वाला है। मेरठ डेवलपमेंट अथॉरिटी (मेडा) ने एक ऐसा प्लान तैयार किया है, जिसके तहत हर कोई, चाहे उसकी आय कम हो या अधिक अब अपना घर खरीद सकता है। मेडा ने ऐसे लोगों के लिए 568 प्लॉट की योजना लॉन्च किया है। मेडा ने छह आवासीय योजनाओं के तहत खरीद खरीदने का मौका दिया है। इन आवासीय योजनाओं में पल्लवपुरम, गंगानगर, सैनिक विहार, पांडव नगर, डॉ. राम मनोहर लोहिया नगर और शताब्दी नगर शामिल है, जहां प्लॉट की बिक्री होगी।

ऑनलाइन करना होगा आवेदन

मेडा के मुताबिक, इन प्लॉटो को कोई भी खरीद सकता है। इन जगहों पर प्लॉट खरीदने के लिए दो अक्टूबर से दो नवंबर के बीच ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद ई लॉटरी के जरिए प्लॉटों को आवंटित किया जाएगा। इस संबंध में सभी जानकारी मेडा की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं, जहां से कोई भी प्लॉट से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकता है।

गरीबों का सपना होगा साकार

आपको बता दें कि मेडा के पास कई आवासीय योजनाओं में खाली जमीन पड़ी है, जिसे उपयोगी और रहने लायक बनाने के लिए लैंड मोनेटाइजेशन के तहत सर्वे कराया था। सर्वे के बाद मेडा को 100 हेक्टेयर जमीन मिली है, जिसे प्लॉट के लिए बेचा जा सकता है। इन जमीनों पर लोग अपना घर बना सकते हैं और लोगों का अपना घर का सपना भी पूरा हो जाएगा। इससे मेडा को भी फायदा मिलेगा।

मेडा ने रेट किया तय

जानकारी के अनुसार, इन प्लॉट की बिक्री के लिए रेट भी तय कर ली गई है। पल्लवपुरम फेज टू योजना में अधिकतम 22,000 रुपये प्रति वर्ग मीटर, गंगानगर में 21,450 रुपये वर्गमीटर, सैनिक विहार में 20,350 रुपये वर्गमीटर, पांडव नगर में 31,790 रुपये वर्ग मीटर, डॉ. राम मनोहर लोहिया नगर में 17,270 रुपये वर्ग मीटर और शताब्दी नगर में 16,940 रुपये वर्गमीटर रेट तय किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। शहर (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited