Umesh Pal Murder Case: अतीक की मौत के बाद रिश्तेदारों की आफत में जान, बहन का घर कुर्क, पति फरार

उत्तर प्रदेश के मेरठ में अतीक अहमद की बहन उसके पति अखलाक के घर को पुलिस ने कुर्क कर लिया है। दोनों उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी नामित हैं।

Ahmad sister house seized

फाइल फोटो

तस्वीर साभार : भाषा
मेरठ: माफिया से नेता बने अतीक अहमद के मरने के बाद रिश्तेदारों पर ताबड़तोड़ कार्रवाइयां जारी हैं। सोमवार को अतीक की बहन उसके पति अखलाक के घर को पुलिस ने कुर्क कर लिया है। फरवरी में प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में अखलाक और उसकी पत्नी नूरी सह आरोपी हैं। वर्ष 2005 में बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह पाल की 24 फरवरी को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

दो मंजिला मकान कुर्क

उमेश पाल की हत्या के बाद पुलिस ने उनकी पत्नी की शिकायत के आधार पर अहमद, उसके भाई अशरफ, उसके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। प्रयागराज के धूमनगंज थाने से पुलिस की एक टीम ने शनिवार को नौचंदी के भवानी नगर इलाका स्थित नूरी और अखलाक के दो मंजिला मकान को कुर्क किया, जिसमें महंगे सामान गायब पाए गए।

अखलाक के घर ठहरा था गुड्डु मुस्लिम

नौचंदी के इंस्पेक्टर सुबोध सक्सेना ने बताया कि कुर्की के दौरान घर से करीब एक लाख रुपये मूल्य के फ्रिज, वॉशिंग मशीन, पुराना सोफा और कुछ बर्तन मिले हैं और इसका जिक्र पुलिस के रोजनामचा में किया गया है। उन्होंने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी गुड्डु मुस्लिम हत्या के बाद इसी घर में रह रहा था और उसे अखलाक ने आर्थिक मदद भी दी थी।

नूरी अब भी फरार

अखलाक को एसटीएफ ने दो अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया था, जबकि नूरी अब भी फरार है। सक्सेना ने कहा कि संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई अदालत के आदेश पर की गई। वर्ष 2005 के हत्याकांड में भी आरोपी रहे अहमद को जब 15 अप्रैल को पुलिसकर्मी चिकित्सकीय जांच के लिए प्रयागराज के एक मेडिकल कॉलेज में ले जा रहे थे, तभी तीन कथित मीडियाकर्मियों ने अहमद और अशरफ की करीब से गोली मारकर हत्या कर दी थी। अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन अब भी फरार है, उसका बेटा 13 अप्रैल को एक मुठभेड़ में मारा गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited