महिला ने अपने शरीर में छिपा रखे थे कोकीन के एक- दो नहीं 124 कैप्सूल, मुंबई एयरपोर्ट पर ऐसे खुली पोल

Mumbai News: मुंबई एयरपोर्ट पर डीआरआई की टीम ने एक ब्राजीलियन महिला को ड्रग तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया। अधिकारी ने बताया कि महिला के शरीर से कोकिन के 124 कैप्सूल बरामद किए गए हैं।

Mumbai News

ड्रग्स तस्करी के आरोप में ब्राजीलियन महिला

मुख्य बातें
  • ड्रग्स तस्करी के आरोप में ब्राजीलियन महिला
  • कोकिन के मिले 124 कैप्सूल
  • 1 किलो कोकिन बरामद
Mumbai News: मुंबई एयरपोर्ट पर एक महिला को भारी मात्रा में ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया। डीआरआई मुंबई जोनल यूनिट के अधिकारी ने बताया कि उन्हें ड्रग्स की तस्करी की एक गुप्त सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर साओ पाउलो से मुंबई आई एक ब्राजीलियन महिला को पकड़ा गया और उससे पूछताछ की गई। अधिकारी ने बताया कि महिला के पास से करीब 10 करोड़ रुपये के ड्रग्स बरामद किए गए हैं। हैरान कर देने वाली बात यह है कि ड्रग्स महिला के बैग में नहीं बल्कि उसके शरीर से मिले। डीआईआर ने महिला को गिरफ्तार करके मजिस्ट्रेट के आगे पेश किया।

महिला के शरीर से मिले कोकीन के कैप्सूल

मुंबई एयरपोर्ट डीआरआई के अधिकारियों द्वारा पूछताछ में ब्राजीलियन महिला ने स्वीकार किया कि उसने कोकीन से भरे कैप्सूल को एयरपोर्ट पर उतरने से पहले निगला था। वह इन्हें भारत में तस्करी के लिए ला रही थी। डीआरआई के अधिकारी ने बताया कि महिला के शरीर से 124 कैप्सूल मिले हैं। इन कैप्सूल में 1 किलो कोकीन ड्रग्स थे। डीआरआई ने एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के तहत ड्रग्स को जब्त कर लिया गया है। तस्करी करने के मामले में महिला को गिरफ्तार किया गया।
अधिकारी ने मामले पर जानकारी दी कि ड्रग्स की तस्करी करने वाले इस अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। तस्करी के इरादे से आई महिला को मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि ये पहला मामला नहीं है। डीआरआई लगातार इस तरह के लोगों पर अपनी नजर बनाए हुए है। ड्रग्स की तस्करी को रोकने और इस खतरे से निपटने के लिए तैयार है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मुंबई (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited