'मैं बालासाहेब का शिवसैनिक हूं, मुझे हल्के में मत लीजिए'; CM शिंदे ने उद्धव को सुना दी खरी-खोटी

CM Shinde Slams Opposition: विपक्ष को चुनौती देते हुए शिंदे ने कहा, "महायुति पिछले ढाई साल में सरकार की उपलब्धियों को पेश करने के लिए तैयार है। हम हर तालुका में एक संविधान भवन बनाएंगे और इसके लिए 10 लाख रुपये आवंटित करेंगे। हमने किसानों को 46,000 करोड़ रुपये की सहायता भी दी है। क्या आपको अभी भी एहसास नहीं है कि एक गरीब आदमी का बेटा मुख्यमंत्री बन गया है?"

Eknath Shinde on Dussehra

एकनाथ शिंदे, मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र।

Eknath Shinde vs Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में महा विकास आघाडी (एमवीए) की सफलता संक्षिप्त अवधि के लिए है, जिसे आगामी विधानसभा चुनाव में दोहराया नहीं जा सकेगा। दक्षिण मुंबई के आजाद मैदान में शिवसेना की दशहरा रैली को संबोधित करते हुए शिंदे ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) की तुलना असदुद्दीन ओवैसी नीत ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) से की और मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति को रेखांकित किया।

सीएम एकनाथ शिंदे ने क्यों कहा- मुझे हल्के में मत लीजिए

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आजाद मैदान में शिवसेना की विशाल दशहरा सभा में कहा, "हमने उस सरकार को हटा दिया जिसने विकास पर गतिरोधक लगाए और प्रगति को बाधित किया। एक सच्चा शिवसैनिक कभी भी युद्ध के मैदान या अपने आदर्शों को नहीं छोड़ता।" अपने विरोधियों को एक साहसिक बयान में शिंदे ने चेतावनी दी और कहा कि "मैं बालासाहेब का शिवसैनिक हूं। मैं पीछे नहीं हटूंगा। मुझे हल्के में मत लीजिए।"

बालासाहेब के आदर्शों के साथ विश्वासघात करने का आरोप

शिंदे ने कहा, 'लोकसभा चुनाव में, महाराष्ट्र में महा विकास आघाडी की सफलता संयोगवश थी, स्थायी नहीं है। लोकसभा चुनाव में शिवसेना ने शिवसेना (यूबीटी) से सीधी टक्कर में 7 सीटें जीतीं और उसे छह निर्वाचन क्षेत्रों तक सीमित कर दिया। यह सफलता दर्शाती है कि हम ही असली शिवसेना हैं।' जून 2022 में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व के खिलाफ अपनी बगावत को याद करते हुए शिंदे ने कहा कि उन्होंने असली शिवसेना को उन लोगों से आजाद कराया, जिन्होंने बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों के साथ विश्वासघात किया था।

सरकार गिरने की भविष्यवाणी करने वालों का उड़ाया मजाक

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम का इस्तेमाल विपक्ष की तीखी आलोचना करने के लिए किया। "यह आजाद शिवसेना की आजाद रैली है। आज आजाद मैदान में भगवा लहर है, लेकिन यह शर्मनाक है कि शिवसेना यूबीटी महज कंकड़ को हीरा समझकर उन्हें हिंदू कह रही है। हमारी सरकार महाराष्ट्र विपक्षी गठबंधन को घर भेजकर सत्ता में आई है," शिंदे ने उन लोगों का मजाक उड़ाया जिन्होंने उनकी सरकार के गिरने की भविष्यवाणी की थी।
मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि महाराष्ट्र के लोग आगामी चुनावों में महायुति को निर्णायक जनादेश देंगे। उन्होंने कहा कि "मेरे प्यारे भाई-बहन, वरिष्ठ नागरिक और किसान इस सरकार के ब्रांड एंबेसडर हैं। हम लोगों के सामने मजबूती से खड़े हैं। आइए विपक्ष के झूठे आख्यान को तोड़ें और हिंदुत्व के गौरव को बनाए रखें।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। मुंबई (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited