Ganeshotsav 2024: गणेशोत्सव को लेकर खुफिया एजेंसियों का अलर्ट, मुंबई समेत महाराष्ट्र में दंगे भड़काने की साजिश को लेकर कड़ी सुरक्षा

Alert on Ganeshotsav 2024 in Mumbai: महाराष्ट्र के मुंबई समेत देश में कई जगह गणेशोत्सव की धूम है वहीं गणेशोत्सव को लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट भी जारी किया है, गणेश विसर्जन के मौके पर कुछ असामाजिक तत्व शहर और राज्य में माहौल बिगाड़ने की कोशिश में हैं।

Ganeshotsav 2024

मुंबई में गणेशोत्सव को लेकर खुफिया एजेंसियों का अलर्ट

मुख्य बातें
  • मुंबई सहित महाराष्ट्र में गणेशोत्सव को लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी
  • गणेश विसर्जन के मौके पर कुछ असामाजिक तत्व शहर और राज्य में माहौल बिगाड़ने की फिराक में
  • लोगों से अफवाहों पर यकीन ना करने की अपील की गई है
Alert on Ganesh Visarjan 2024 in Mumbai: मुंबई सहित महाराष्ट्र में गणेशोत्सव (Ganeshotsav 2024) को लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है, सूत्रों की अगर मानें तो खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट के मुताबिक गणेश विसर्जन के मौके पर कुछ असामाजिक तत्व शहर और राज्य में माहौल बिगाड़ने की फिराक (Alert on Ganesh Visarjan ) में हैं। हाल ही में कई जगहों पर मूर्ति को खंडित करने के मामले सामने आए। इसी तर्ज पर ये असामाजिक तत्व कहीं मूर्ति को खंडित कर या गणपति की विसर्जन यात्रा में किसी कारनामे को अंजाम देकर दो समुदाय के बीच टेंशन निर्माण करने की कोशिश कर सकते हैं।
इतना ही नहीं, शांति भंग करने के लिए आमादा ये असामाजिक तत्व आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डीप फेक वीडियो का इस्तेमाल कर अफवाह भी फैलाने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में मुंबई पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर सत्यनारायण चौधरी ने टाइम्स नाउ नवभारत से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि मुंबई पुलिस इन इंटेलिजेंस इनपुट पर और ऐसे असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए किस तरह तैयार है।

इंटेल इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने प्रॉपर सिक्योरिटी मेज़र लिए हैं

चौधरी के मुताबिक, इंटेल इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने प्रॉपर सिक्योरिटी मेज़र लिए हैं, गणपति पंडाल से लेकर उसके पूरे रूट और चौपाटी तक चप्पे चप्पे पर जवान तैनात किए हैं। सुरक्षा के नजरिए से व्यापक तैयारी की है जो ऑन रिकॉर्ड क्रिमिनल्स हैं उनके खिलाफ प्रिवेंटिव एक्शन लिया है।

'किसी भी आपत्तिजनक वीडियो को बिना वेरिफाई किए फॉरवर्ड ना करें'

इनफॉर्मर नेटवर्क और साइबर टीम भी अलर्ट पर है और लोगों से अफवाहों पर यकीन ना करने की अपील की गई है साथ ही ये भी गुजारिश है कि किसी भी आपत्तिजनक वीडियो को बिना वेरिफाई किए फॉरवर्ड ना करें। ऐसे में ये लोग कौन हैं जो समाज में अशांति फैलाना चाहते हैं और इनसे किसको फायदा होगा इसकी जांच में भी एजेंसियां जुट चुकी हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मुंबई (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    Rakesh Kamal Trivedi author

    20 सालों से अधिक टीवी पत्रकारिता के अनुभव के साथ वर्तमान में टाइम्स नाउ नवभारत चैनल के डिप्टी न्यूज एडिटर पद पर कार्यरत हैं। अपराध जगत और शोध पत्रकारि...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited