इस साल दिसंबर में Mumbai में आयोजित होगा WHEF, 1000 से ज्यादा प्रतिनिधि होंगे शामिल

इस साल विश्व हिंदू आर्थिक मंच मुंबई में होगा। तीन दिन का यह कार्यक्रम 13 से 15 दिसंबर तक आयोजित होगा, जिसमें 1000 से ज्यादा प्रतिनिधि भाग लेंगे। इस बार का विषय 'भविष्य में सोचें, भविष्य के लिए और विकसित भारत' रखा गया है।

WHEF.

इस साल मुंबई में आयोजित होगा WHEF

इस साल 13 से 15 दिसंबत तक मुंबई में विश्व हिंदू आर्थिक मंच (WHEF)का आयोजन किया जाएगा। WHEF में इस साल 1000 से ज्यादा प्रतिनिधि भाग लेने आएंगे। इस समागम में भारत के शीर्ष कॉर्पोरेट नेता और वित्तीय/आर्थिक विशेषज्ञ आर्थिक विकास से संबंधित प्रमुख मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे। तीन दिन तक चलने वाले इस सम्मेलन और एक्सपो का विषय 'भविष्य में सोचें, भविष्य के लिए और विकसित भारत' है।
विश्व हिंदू आर्थिक मंच के पिछले संस्करण में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, तुलसी गब्बार्ड, बिटिश गृह सचिव प्रीति पटेल, पिरामल ग्रुप के अजय पिराम, मॉरीशस के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवीनचंद्र रामगुलाम आदि शामिल हुए थे। इस साल देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री सहित टॉप इंडस्ट्रियलिस्ट, टेक्नोलजी और फाइनांस कंपनियों के अध्यक्ष, मैनेजिंग डायरेक्टर्स और सीईओ को मुंबई में WHEF 2024 में आमंत्रित किया गया है।
WHEF में व्याख्यान, पैनल डिसकशन, वर्कशॉप और एक्सपो सहित विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा, जिसका दृष्टिकोण 'भविष्य में सोचें, भविष्य के लिए और विकसित भारत' है। वैश्विक हिंदू समुदाय के साझा मूल्यों और सामूहिक ताकत में निहित, WHEF आर्थिक विकास और सामाजिक सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है।
WHEF 2024 की शुरुआत 13 दिसंबर को एक भव्य उद्घाटन सत्र से होगी, जिसमें मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों और राज्य मंत्रियों सहित विशिष्ट अतिथि मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों के शीर्ष वित्तीय विशेषज्ञों के साथ-साथ व्यापार, उद्योग और प्रौद्योगिकी के क्षेत्रों के नेताओं के साथ-साथ अन्य उल्लेखनीय उद्योग और सरकारी हस्तियों को मुख्य वक्ता और पैनलिस्ट के रूप में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।
WHEF के स्वामी विज्ञानानंद ने बताया कि 'हांगकांग, नई दिल्ली, लंदन, लॉस एंजिल्स, शिकागो, बैंकॉक और दुनिया भर के विभिन्न क्षेत्रीय आर्थिक केंद्रों में सफल वार्षिक मंचों के बाद, WHEF इस दिसंबर मुंबई में मेजबानी करने के लिए तैयार है।' इन दिनों में विभिन्न उद्योगों के अर्थशास्त्रियों, अध्यक्षों, प्रबंध निदेशकों और सीईओ सहित प्रतिष्ठित विशेषज्ञ भाग लेंगे। प्रतिनिधित्व किए गए क्षेत्रों में रक्षा और एयरोस्पेस, निर्माण, स्टील उद्योग, सीमेंट उद्योग, ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रिक वाहन और मोबिलिटी, परिवहन, कोयला, खनिज और खनन, पारंपरिक बिजली उत्पादन, प्रसारण और वितरण, नवीकरणीय ऊर्जा, तेल और गैस, फार्मास्यूटिकल्स, स्वास्थ्य और कल्याण, चिकित्सा उपकरण प्रौद्योगिकी, रसायन और उर्वरक, कृषि, बैंकिंग और वित्त, बीमा, स्टार्टअप और पारिस्थितिक तंत्र, प्रौद्योगिकी, दूरसंचार, इलेक्ट्रॉनिक्स, फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी), फिल्म और टेलीविजन और आतिथ्य और पर्यटन शामिल हैं।
कार्यक्रम में महाराष्ट्र, असम, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और आंध्र प्रदेश में क्षेत्रीय अवसरों पर अतिरिक्त प्लेनरी सेशन होंगे। मंच में तीन ग्रैंड पैनल सत्र, छह प्लेनरी सत्र और छह हॉल में चौबीस समांतर सत्र होंगे। लगभग 1,000 प्रतिभागियों के इन सत्रों में भाग लेने की उम्मीद है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मुंबई (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Digpal Singh author

खबरों की दुनिया में लगभग 19 साल हो गए। साल 2005-2006 में माखनलाल चतुर्वेदी युनिवर्सिटी से PG डिप्लोमा करने के बाद मीडिया जगत में दस्तक दी। कई अखबार...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited