Fire in Mumbai: चेंबूर के सिद्धार्थ कॉलोनी में लगी आग से मरने वालों की संख्या बढ़ी, 7 लोगों की मौत

Breaking News: महाराष्ट्र के मुंबई में एक बार फिर आग का तांडव देखने को मिला है। जहां एक दुकान में लगी आग में झुलसकर 7 लोगों की मौत हो गई। दुकान के इलेक्ट्रिक वायरिंग में अचानक लग गई। बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन (BMC) ने इस हादसे के बारे में जानकारी साझा की है।

Mumbai Fire

मुंबई की दुकान में आग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Big Breaking: मुंबई के चेंबूर इलाके में भीषण आग में झुलसकर मरने वालों की संख्यां 7 हो गई है। इससे पहले बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कारपोरेशन (BMC) ने इस हादसे के बारे में जानकारी साझा की थी। बीएमसी ने पहले बताया था कि महाराष्ट्र के मुंबई के चेंबूर में आग की चपेट में आने से पांच की मौत हो गई है। हालांकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 7 पहुंच गई है।

आग में झुलसकर बच्चों समेत 7 लोगों की मौत

मुंबई के चेंबूर में आग लग गई। सिद्धार्थ कॉलोनी में एक चॉल के कमरे में आज सुबह करीब 5 बजे आग लगी। दमकल की 5 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। चॉल के नीचे बनी एक दुकान के इलेक्ट्रिक वायरिंग में अचानक आग लगी। आग और धुएं के चलते घर मे रह रहे लोग घायल हो गए। जिन्हें पास के राजावाड़ी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान सभी 7 की मौत हो गई, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं।
डॉ. अजीत, एएमओ, राजावाड़ी अस्पताल से जानकारी ली गई, कुल 7 घायल बताए गए। सभी को मृत घोषित कर दिया गया।
1) प्रेसी प्रेम गुप्ता, महिला/6 वर्ष,
2) मंजू प्रेम गुप्ता, महिला/30 वर्ष
3) अनीता धर्मदेव गुप्ता, महिला/39 वर्ष
4) प्रेम छेदीराम गुप्ता, महिला/30 वर्ष
5) नरेंद्र गुप्ता, महिला/10 वर्ष
6) विधि छेदीराम गुप्ता, महिला/15 वर्ष
7) गीतादेवी धर्मदेव गुप्ता, महिला/60 वर्ष

मरने वालों में पति पत्नी दो बच्चे और एक रिश्तेदार

बीएमसी आपदा नियंत्रण ने रविवार को इस हादसे की जानकारी साझा की। शुरुआती जानकारी में बताया गया था कि उत्तरी मुंबई के चेंबूर उपनगर में एक दुकान में लगी भीषण आग में पांच लोगों की जलने से मौत हो गई। इनमें दो बच्चे भी थे। हादसे में दो लोग झुलस गए हैं, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। भीषण हादसा सुबह करीब 5.15 बजे सिद्धार्थ कॉलोनी में हुआ। मरने वालों में पति पत्नी दो बच्चे और एक रिश्तेदार शामिल है। सभी सोए थे इसलिए आग लगने का आभास नहीं हुआ। हालांकि ताजा अपडेट के अनुसार, ये संख्या बढ़ चुकी है।

पीड़ितों को राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया

अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग ग्राउंड फ्लोर स्थित दुकान में लगी। यहीं से बिजली की वायरिंग से होते हुए ऊपर के फ्लोर तक पहुंच गई। धीरे धीरे घर का सारा सामान जल गया। नीचे दुकान थी और ऊपर की मंजिल में परिवार रहता था। सूचना पर दमकल विभाग मौके पर पहुंचा। पीड़ितों को रेस्क्यू किया। आनन फानन में दमकल विभाग पीड़ितों को राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। मुंबई (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited