मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे बंद! जानें क्यों लिया बड़ा फैसला, कब खुलेगा ट्रैफिक?

Mumbai Pune Expressway : एमएसआरडीसी 23 मई यानी आज दोपहर 12 बजे से 1 बजे के बीच यशवंतराव चव्हाण मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर गैन्ट्री स्थापित करने का काम करेगा। लिहाजा, एक घंटे के लिए एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक ठप रहेगा।

Mumbai Pune Expressway Traffic Will be Closed Today

मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे

Mumbai Pune Expressway : महाराष्ट्र के दो बड़े शहरों को जोड़ने वाले मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर चलने वालों के लिए ये खबर बेहद जरूरी है। आज यानी 23 मई गुरुवार को इस एक्सप्रेसवे पर एक घंटे का ट्रैफिक ब्लाॉक किया जाएगा। ब्लॉकिंग के दौरान पुणे से मुंबई सड़क मार्ग पर ट्रैफिक सिस्टम के उपकरण लगाने का काम किया जाएगा। महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास महामंडल यानी (एमएसआरडीसी) के अनुसार ब्लॉक दोपहर 12 से 1 बजे तक रहेगा।
मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक सिस्टम के उपकरण लगाने के दौरान पूरी तरह यातायात बंद रहेगा। हालांकि, वाहनों चालकों कोई समस्या न हो इसके लिए एमएसआरडीसी ने यातायात के मार्ग में कुछ अहम बदलाव भी किए हैं। इसके तहत एक्सप्रेसवे से पुणे से मुंबई की ओर आने वाले वाहनों को पुराने मुंबई-पुणे हाईवे से मुंबई की तरफ रवाना किया जाएगा। उधर, बसों को खापोली एग्जिट से पुराने हाइवे एनएच-48 की तरफ डायवर्ट कर खपोली शहर, शेडुंग टोल नाका मार्ग और भारी वाहनों को खालापुर टोल नाका से से पुराना हाइवे की ओर मोड़ कर मुंबई रवाना किया जाएगा। आपको बता दें कि एक्सप्रेसवे पर ट्रैफिक की समस्या कम करने के लिए पिछले साल के अंत से 95 किमी लंबे हाइवे पर आईटीएमएस लगाने का काम चल रहा है।
उधर, पुणे से मुंबई आने वाले हल्के और भारी वाहन एक्सप्रेसवे पनवेल से बाहर निकलेंगे और मुंबई की ओर बढ़ेंगे।विज्ञप्ति में कहा गया है कि एनएच 48 के माध्यम से पुणे से मुंबई आने वाले वाहनों को शेडुंग फाटा से सीधे पनवेल की ओर भेजा जाएगा।

इस नाम से जाना जाता है एक्सप्रेसवे

आपको बता दें कि मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई और शैक्षिक केंद्र पुणे के बीच पहला एक्सप्रेसवे है। 95 किमी के 6 लेन एक्सप्रेसवे को आधिकारिक तौर पर यशवंतराव चौहान मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे के रूप में जाना जाता है। यह एक्सप्रसेवे आम लोगों के लिए 5 अप्रैल साल 2000 में खोला गया। इसके खुलने के बाद इन दोनों प्रमुख शहरों के बीच यातायात सुगम हो गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मुंबई (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited