Mumbai Dust Storm: मुंबई के लोअर परेल इलाके में धूल भरी आंधी का वीडियो हो रहा है Viral

Mumbai Dust Storm viral video: मुंबई के लोअर परेल इलाके में धूल भरी आंधी का वीडियो वायरल हो रहा है, सोशल मीडिया पर शेयर किए गए लोअर परेल के एक वीडियो में तूफान के दौरान इलाके का नजारा दिख रहा है।

Mumbai Dust Storm viral video

लोअर परेल इलाके में धूल भरी आंधी का वीडियो आय़ा सामने

मुख्य बातें
  1. तेज़ हवाओं के बाद, मुंबई में सीज़न की पहली बारिश दर्ज की गई
  2. धूल भरी आंधी के शेयर किए गए वीडियो को अब तक कई बार देखा जा चुका है
  3. Netizens ने इस वीडियो पर प्रतिक्रियायें दी हैं
Mumbai Dust Storm viral video: सोमवार यानी 13 मई को मुंबई, ठाणे और आसपास के अन्य इलाकों में बड़े पैमाने पर धूल भरी आंधी (Mumbai Dust Storm) देखी गई। लोअर परेल का एक वीडियो जिसे सोशल मीडिया पर साझा किया गया है, वह तूफान के दौरान क्षेत्र का विहंगम दृश्य दिखाता है। वीडियो क्लिप को सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया जा रहा है और लोग इसके दृश्यों को मनहूस (Dystopian) मान रहे हैं।
मुंबई वेदर (Mumbai Weather) द्वारा शेयर किए गए वीडियो को अब तक कई बार देखा जा चुका है।
पहले आप भी ये वीडियो देख लें (See Video Here)-

Netizens ने इस वीडियो पर कैसे प्रतिक्रिया दी-

# एक यूजर ने कहा, "मुंबई इस समय मैक्सिको में शूट की गई किसी हॉलीवुड फिल्म की तरह लग रही है," जबकि दूसरे ने कहा: "काफी मनहूस (Looks so dystopian) लग रहा है!"
# एक अन्य नेटिज़न्स ने शहर में निर्माण कार्य को दोषी ठहराया: "यह धूल और कुछ नहीं बल्कि चारों ओर चल रहा निर्माण है।"
# एक अन्य नेटिज़न्स ने लिखा- 'Dread it , run from it, destiny arrives all the same and now it’s here or should I say I am! - Thanos," said a third quoting a dialogue from popular sci-fi movie of Avengers series. Another added, 'This more looks like an avengers movie scene'

मुंबई में सीज़न की पहली बारिश दर्ज

गौर हो कि तेज़ हवाओं के बाद, मुंबई में सीज़न की पहली बारिश दर्ज की गई और कुछ क्षेत्रों में जलभराव की सूचना मिली। मौसम में बदलाव के कारण उड़ानें, मेट्रो और लोकल ट्रेन संचालन भी प्रभावित हुआ। इस बीच बारिश और तूफान जनित घटनाओं में कई लोग घायल हो गये।

निवासियों को बाहर निकलते समय सावधानी बरतने की सलाह

शहर के लिए जारी पूर्वानुमान के अनुसार, अगले तीन-चार घंटों के दौरान मुंबई जिले में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज़ हवाओं के साथ बिजली चमकने और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। निवासियों को बाहर निकलते समय सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

भारी बारिश और तेज़ हवाओं की चेतावनी जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 13 मई को मुंबई में गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की थी, जबकि ठाणे, रायगढ़ और महाराष्ट्र के अन्य जिलों के लिए भारी बारिश और तेज़ हवाओं की चेतावनी जारी की गई थी।

लोकल ट्रेनों के अलावा मेट्रो सेवाएं भी प्रभावित

लोकल ट्रेनों के अलावा मेट्रो सेवाएं भी प्रभावित हुईं। मुंबई मेट्रो ने एक्स पर साझा किए गए एक अपडेट में कहा, "तेज हवा के कारण, एयरपोर्ट रोड मेट्रो स्टेशन के पास ओएचई पर कपड़ा फंस गया, जिसके परिणामस्वरूप मेट्रो सेवा बाधित हुई, ट्रेनें अब समय पर हैं।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मुंबई (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited