मरीन ड्राइव से छत्रपति शिवाजी स्टेडियम टर्मिनल 2 पहुंचने में लगेंगे सिर्फ 30 मिनट

कोस्टल रोड का दक्षिणी हिस्सा बांद्रा-वर्ली सी लिंक से आज जुड़ने वाला है। इसके जरिए लोग आसानी से बांद्रा तक जा सकेंगे। जिसके बाद वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे से एयरपोर्ट तक पहुंचे। इससे साउथ मुंबई से एयरपोर्ट के इंटरनेशनल ट्रमिनल तक सिर्फ 30 मिनट में पहुंच सकेंगे।

mumbai coastal road

मुंबई कोस्टल रोड

Mumbai News: मरीन ड्राइव से छत्रपति शिवाजी स्टेडियम टर्मिनल 2 पहुंचने में अब घंटों बर्बाद नहीं होंगे। यह सफर सिर्फ 30 मिनट में ही पूरा हो जाएगा। दरअसल गुरुवार को कोस्टल रोड का दक्षिणी हिस्सा बांद्रा-वर्ली सी-लिंक से जुड़ने वाला है। जिसके बाद लोग मरीन ड्राइव से वर्ली और वर्ली से कोस्टल रोड के माध्यम से सी-लिंक होते हुए आसानी से बांद्रा जा सकेंगे। साथ ही वर्ली के बिंदु माधव चौक पर लगने वाले ट्रैफिक जाम से भी बड़ी राहत मिलेगी। भारी ट्रैफिक वाले दिन 90 मिनट से लेकर 2 घंटे में यह सफर पूरा होता है। लेकिन कोस्टल रोड और सी-लिंक के कनेक्ट होने पर यातायात का प्रवाह कोस्टल रोड से तेजी से हो सकेगा।

45 मिनट का सफर 10 मिनट में पूरा

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे इसका उद्घाटन करने वाले हैं। इस मौके पर उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी मौजूद रहेंगे। इसका उद्घाटन पहले 15 अगस्त को किया जाना था। लेकिन बारिश और हाइटाइड के कारण एक महीने की देरी से काम पूरा हुआ। जिसके बाद अब इसका उद्घाटन होने वाला है। मरीन ड्राइव से वर्ली के बिंदु माधव ठाकरे चौक तक कोस्टल रोड की एक साइड आवागमन के लिए चालू है। इस हिस्से को 12 मार्च 2024 को खोला गया था। इसके खुलने से 45 मिनट में पूरा होने वाला सफर सिर्फ 10 मिनट में पूरा हो रहा है।

शनिवार-रविवार को रहेगा बंद

वर्ली से सी-लिंक तक 800 मीटर लंबे कोस्टल रोड के हिस्से पर 13 सितंबर से वाहन चालक सफर कर सकेंगे। हालांकि यह दक्षिण की ओर वाला हिस्सा है। लेकिन शाम के समय अब्दुल गफ्फार खान रोड, वर्ली में ट्रैफिक जाम को कम करने के लिए इसे उत्तर की ओर जाने वाले यातायात के लिए खोलने का फैसला किया गया है। 13 सितंबर से इसका इस्तेमाल सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 7 बजे से रात 11 बजे किया जा सकेगा। यह शनिवार और रविवार को मेंटेनेंस कार्य के लिए बंद रहेगा। अधिकारी ने बताया कि कोस्टल रोड का दूसरा हिस्सा निर्माणाधीन है, जो दिसंबर 2024 तक सी लिंक से कनेक्ट होकर आवागमने के लिए खुल सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मुंबई समाचार (Mumbai News In Hindi) (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited