Mumbai News: पीएम मोदी 12 जनवरी को मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक का करेंगे उद्घाटन, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दी जानकारी

Mumbai News: पीएम मोदी 12 जनवरी को मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक का उद्घाटन करेंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को इसकी जानकारी दी। छह लेन वाले इस पुल का 16.5 किलोमीटर लंबा हिस्सा समुद्र के ऊपर है, जबकि 5.5 किलोमीटर हिस्सा जमीन पर है।

Mumbai News

पीएम मोदी 12 जनवरी को मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक का करेंगे उद्घाटन

तस्वीर साभार : भाषा
Mumbai News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 जनवरी को देश के सबसे लंबे समुद्री पुल ‘मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक’ (एमटीएचएल) का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई के सेवरी और रायगढ़ जिले के न्हावा शेवा क्षेत्र के बीच 21.8 किलोमीटर लंबे पुल के उद्घाटन के बाद यात्रा में केवल 15-20 का समय लगेगा जिसमें अभी दो घंटे का समय लगता है। शिंदे ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 जनवरी को एमटीएचएल का उद्घाटन करेंगे।
इस पुल से इससे जुड़े क्षेत्रों में आर्थिक विकास संभव हो सकेगा।’’ अधिकारियों के अनुसार, एमटीएचएल मुख्य मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा जो राज्य के दो सबसे बड़े शहरों को जोड़ता है। छह लेन वाले इस पुल का 16.5 किलोमीटर लंबा हिस्सा समुद्र के ऊपर है, जबकि 5.5 किलोमीटर हिस्सा जमीन पर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मुंबई (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited