Worli BMW accident : 10 वीं तक पढ़ाई की है वर्ली BMW हादसे का आरोपी मिहिर, महिला को रौंदने से पहले पब गया था

Who is Mihir Shah: स्कूटी को टक्कर मारने वाली कार एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना के उपनेता राजेश शाह की है। हादसे के वक्त कार शिवसेना नेता राजेश का बेटा मिहिर शाह चला रहा था। ऐसी जानकारी हादसे में घायल पीड़ित ने दी है। पुलिस ने राजेश को गिरफ्तार किया है। कार उन्हीं के नाम पर है।

मुख्य बातें
  • वर्ली में मशहूर अटरिया मॉल के पास बीएमडब्ल्यू कार ने स्कूटी सवार दंपति को टक्कर मारी
  • टक्कर लगने के बाद घायल महिला ने दम तोड़ा, महिला का पति हुआ जख्मी
  • कार शिवसेना के नेता राजेश शाह की है और उनका बेटा मिहिर हादसे के समय कार चला रहा था
Worli BMW Accident : मुंबई के वर्ली इलाके में रविवार सुबह बीएमडब्ल्यू कार ने एक दुपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिससे उस पर सवार एक महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कार को पालघर में शिवसेना शिंदे गुट के डिप्टी लीडर राजेश शाह का बेटा मिहिर शाह चला रहा था। मामले में पुलिस ने राजेश शाह और उसमें सवार राजऋषि राजेंद्रसिंह बिदावत पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। मिहिर अभी फरार है, पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पालघर में रियल एस्टेट और कंस्ट्रक्शन का कारोबार करने वाले राजेश शाह को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का करीबी बताया जा रहा है। रिपोर्टों के मुताबिक राजेश की शिंदे के साथ करीबी 2022 में शिवसेना में हुई बगावत के समय से है।

नेटवर्किंग, बातचीत में माहिर है राजेश शाह

राजेश की नेटवर्किंग और उसके रसूख को देखते हुए शिंदे ने अप्रैल 2023 में उसे शिवसेना का डिप्टी लीडर नियुक्ति किया। इससे पहले राजेश पालघर में शिवसेा का जिलाध्यक्ष था। कारोबारी परिवार से आने वाला राजेश का पालघर और इसके आसपास कबाड़ के कारोबार में अच्छा-खासा नियंत्रण है। वह कंस्ट्रक्शन का काम भी करता है। कारोबार के अलावा राजेश अपने प्रबंधन, बातचीत और सुलह कराने की योग्यता के लिए भी जाना जाता है। इन खासियतों की वजह से राजनीति में उसकी पूछ ज्यादा हो गई। राजनीति में राजेश की रुचि शुरू से ही थी। उसकी यह दबी इच्छा शिंदे के करीब लाई। साल 2000 के आस पास वह ठाणे में काम करता था। इस दौरान उद्धव ठाकरे ने उसे ठाणे और पालघर में पार्टी से जुड़ी कुछ जिम्मेदारियां सौंपी थीं। इस जिम्मेदारी को उसने बखूबी निभाया।

पालघर में शाह की अच्छी रसूख

बताया जाता है कि तब से शिंदे और शाह पार्टी के लिए काम करते हुए एक दूसरे के करीब आए। खास बात यह है कि शिवसेना के दोनों धड़ों के नेता शाह के प्रबंधन, नेटवर्क और वित्तीय मजबूती की तारीफ करते हैं। उनका घर पालघर के केलवे-माहिम इलाके में है। कहा जाता है कि पालघर के सभी समुदायों से शाह के अच्छे संबंध हैं। राजेश रामनवमी, हनुमान जयंती, महावीर जयंती और अंबेडकर जयंती जैसे सांस्कृतिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेता आया है। वह स्थानीय आयोजकों की भी मदद करता आया है।

मिहिर ने 10वीं तक की है पढ़ाई

राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह पर अपनी बीएमडब्ल्यू कार से महिला को रौंदने का आरोप है। मिहिर ने 10वीं तक की पढ़ाई की है। बताया जाता है कि पढ़ाई-लिखाई में मन न लगने की वजह से वह अपने पिता के कंस्ट्रक्शन कारोबार को देखने लगा। मिहिर की उम्र अभी 24 साल है। बताया जाता है कि दुर्घटना के बाद मिहिर ने अपनी कार बांद्रा में छोड़ दी और वहां से ऑटो रिक्शा से निकल गया। बिदावत भी ऑटो लेकर बोरीवली आ गया। रिपोर्टों की मानें तो हादसे के बाद मिहिर अपनी गर्लफ्रेंड के घर गया था। पुलिस लड़की से आरोपियों को शरण देने के बारे में पूछताछ कर रही है। यह भी बात सामने आई है कि घटना से पहले महिरि अपने दोस्तों के साथ एक पब में गया था। हालांकि, पब मालिक ने कहा कि मिहिर ने शराब नहीं पी थी। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि घटना के वक्त मिहिर ने शराब पी थी या नहीं।

शिंदे ने कहा-कानून सभी के लिए बराबर

मुंबई के वर्ली इलाके में रविवार सुबह बीएमडब्ल्यू कार ने एक दुपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिससे उस पर सवार एक महिला की मौत हो गई। पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। वर्ली थाने के एक अधिकारी ने बताया कि महिला की पहचान कावेरी नखवा (45) के तौर पर की गयी है। वह सुबह करीब साढ़े पांच बजे एनी बेसेंट रोड पर अपने पति प्रदीप के साथ दुपहिया वाहन से जा रही थीं, तभी बीएमडब्ल्यू कार के चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और उन्हें टक्कर मार दी। उन्होंने बताया, ‘कावेरी नखवा सड़क पर गिर गयीं। आसपास से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को घटना के बारे में सूचना दी। कावेरी को सरकारी नायर हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कावेरी और उनके पति मछुआरा समुदाय से हैं और वे कोलाबा में ससून डॉक से अपने घर जा रहे थे।’ इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कानून सभी के लिए बराबर है और किसी को बख्शा नहीं जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मुंबई (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited