Muzaffarnagar Weather News: ठंड की रेस में शिमला और मसूरी से आगे निकला मुजफ्फरनगर, कांपते नजर आए लोग

Muzaffarnagar Weather: मुजफ्फरनगर जिले में ठंड ने कोहराम मचा रखा है। जिले में ठंड का लेवल इतना है कि शिमला और मसूरी भी पीछे रह गए हैं। मुजफ्फरनगर पिछले कई दिनों से तापमान सामान्य से कम चल रहा है।

Muzaffarnagar Weather News: ठंड की रेस में शिमला और मसूरी से आगे निकला मुजफ्फरनगर, कांपते नजर आए लोग
Muzaffarnagar Weather: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ठंड बढ़ने लगी है। इस समय जिन जिलों में सबसे अधिक ठंड का कहर बरस रहा है उसमें मुजफ्फरनगर जिला पहले नंबर पर चल रहा है। मुजफ्फरनगर जिले की ठंड की बात करें तो यहां आपको शिमला और मसूरी जैसा एहसास होगा। मुजफ्फरनगर में इस समय जो तापमान है वो पहाड़ी इलाकों के तापमान से समान ही है। जिले में शुरुआती समय में इतनी अधिक ठंड नहीं थी लेकिन दिन बीतते-बीतते ठंड का अहसास लोगों को होने लगा है। दो दिनों से तो यहां ठंड कहर बरसा रही है।
इतना ही नहीं मंगलवार और बुधवार के दिन मुजफ्फरनगर ने देहरादून और मसूरी को ठंड के मामले में फेल कर दिया था। यहां का तापमान इन दोनों बर्फीले इलाकों से भी कम दर्ज किया गया है। गुरुवार को मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य तापमान से बहुत कम है। इस कारण जिले में ठिठुरन और बढ़ गई। यहां ठंड इस हद तक बढ़ गई है कि ढेरों गर्म कपड़े पहनने के बाद भी लोगों की कंपकंपी छूट रही है।

ठंड से कांपते नजर आए लोग

पहाड़ी इलाकों को भी ठंड में पीछे छोड़ते हुए मुजफ्फरनगर आगे निकल गया है। यहां ठिठुरन वाली ठंड ने लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है। खुद को ठंड से बचाने के लिए लोग अलग-अलग प्रकार के जतन कर रहे हैं। कोई अपने आपको आग मे ताप रहा है तो कोई रजाई मे लेटकर सर्दी से बचने का काम कर रहा है। ठंड से बचने के लिए लोग लेयर पर लेयर गर्म कपड़े पहन रहे है। ठिठुरन वाली ठंड का असर बाजारों पर भी पड़ता नजर आ रहा है। जिले के मुख्य बाजार शिव चौक, भगत सिंह मार्केट, अंसारी रोड, एसडी मार्केट, झांसी रानी, कोर्ट रोड और सदर बाजार आदि में लोगों की भीड़ कम होने लगी है। इस कारण बाजारों में दुकानदार खाली बैठे नजर आ रहे हैं।

मसूरी और शिमला को ठंड के मामले में पीछे छोड़ा मुजफ्फरनगर

बीते मंगलवार की बात करें तो मुजफ्फरनगर में न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 15.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। इसके बाद बुधवार को न्यूनतम तापमान गिरकर 4.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 14.0 डिग्री सेल्सियस हुआ। मंगलवार से ही मुजफ्फरनगर में तापमान लगातार गिर ही रहा है। दूसरी तरफ बर्फ से ढका ठंडे स्थान में शिमला और मसूरी में बुधवार का तापमान क्रमशः 4.2 और 4.9 रहा। इतना ही नहीं बुधवार को उत्तराखंड के देहरादून में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। इन शहरों और मुजफ्फरनगर में बढ़ती ठंड और तापमान को देखते हुए कहा जा सकता है कि यहां केवल बर्फ ही गिरना बाकी रह गई है, वरना तो मुजफ्फरनगर के तापमान ने शिमला, मसूरी और देहरादून को पीछे छोड़ ही दिया है। गुरुवार को मुजफ्फरनगर में ठंड तो रही लेकिन बुधवार की तुलना में यहां का न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री रहा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited