नंदा देवी के डोले के दौरान टूटी रेलिंग, नैनी झील में गिरे लोग; सामने आया चौका देने वाला Video

Nainital News: नैनीताल में नंदा देवी महोत्सव के अंतिम दिन में माता के डोले में शामिल भक्तों की भीड़ के कारण ग्रैंड होटल के पास रेलिंग टूट गई। रेलिंग टूटने के कारण कई लोग नैनी झील में गिर गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को रेस्क्यू कर लिया है।

Nainital News

नंदा देवी के डोले के दौरान टूटी रेलिंग, नैनी झील में गिरे लोग

Nainital News: उत्तराखंड के सरोवर नगरी नैनीताल में नंदा देवी के डोले के दौरान भक्तों की भारी संख्या पहुंची। इस दौरान भार बढ़ने से ग्रैंड होटल के पास रेलिंग टूट गई, जिससे कई लोग नैनी झील में गिर गए। इस घटना से चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और झील में गिरे लोगों को रेस्क्यू किया गया। इसकी एक वीडियो भी सामने आई है, जिसमें लोगों को बचाते हुए दिखाया गया है।

रेलिंग टूटने से झील में गिरे कई लोग

नैनीताल जिले में 8 सितंबर को नंदा देवी महोत्सव की शुरुआत हुई। महोत्सव 15 सितंबर तक चला। बता दें कि माता के डोले के नगर भ्रमण के साथ उत्सव संपन्न होता है। इस दौरान भारी संख्या में भक्तों की भीड़ नंदा देवी के डोले के लिए एकत्रित हुई। नंदा देवी का डोला जैसे ही मां नयना देवी मंदिर परिसर से निकलकर लोवर मॉल रोड होते हुए तल्लीताल की तरफ जा रहा था। डोले में शामिल लोगों की संख्या अधिक होने के कारण ग्रैंड होटल के पास दर्शन करने आए कई भक्त दब गए। भार अधिक होने के कारण वहां लगी रेलिंग भी टूट गई, जिसमें कई लोग झील में गिर गए। वहीं झील में गिर रहे कई लोगों को अन्य लोगों ने गिरने से बचाया और हाथ पकड़कर बाहर खींचा। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और स्थानीय लोगों की सहायता से सभी लोगों को रेस्क्यू किया गया है। झील में गिरने वाले लोगों में एक महिला भी शामिल थी। फिलहाल सभी सुरक्षित हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited