Delhi-Amritsar-Katra Expressway पर संकट के बादल, नितिन गडकरी ने भगवंत मान को लिखी चेतावनी भरी चिट्ठी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक चेतावनीभरी चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर राज्य में कानून व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो राज्य में NHAI के 8 प्रोजेक्ट्स को कैंसिल कर दिया जाएगा। चिंता की लकीरें Delhi-Amritsar-Katra Expressway को लेकर भी हैं।

Delhi-Amritsar-Katra Expressway-Bhagwant Mann

दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे पर संकट के बादल

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने पंजाब में कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए भगवंत मान को चेतावनी दी है। गडकरी का कहना है कि अगर पंजाब में कानून-व्यवस्था नहीं सुधरती है को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यानी NHAI राज्य में चल रहे 8 प्रोजेक्ट को कैंसिल कर देगी।
गडकरी ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर कानून व्यवस्था के मुद्दे को उठाया है। गडकरी ने अपनी इस चिट्ठी में चेतावनी दी है कि खराब कानून व्यवस्था के चलते राज्य में NHAI की 14, 288 करोड़ की जो 8 परियोजनाएं चल रही हैं, उन्हें कैंसिल कर दिया जाएगा।
केंद्रीय मंत्री ने यह चिट्ठी तब लिखी है, जब दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे के निर्माण के दौरान हिंसा और काम रोकने की घटनाएं सामने आई हैं। बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली से जम्मू-कश्मीर में माता वैष्णो देवी के लिए कटरा तक एक एक्सप्रेसवे बनाया जा रहा है। इसी एक्सप्रेसवे के एक हिस्से को अमृतसर से भी जोड़े जाने के लिए काम चल रहा है।
गडकरी ने जालंधर में इंजीनियरों और कॉन्ट्रैक्टर पर हमले की घटनाओं पर संज्ञान लेते हुए सीएम भगवंत मान को यह चिट्ठी लिखी है। इसके अलावा लुधियाना में कुछ उपद्रवी तत्वों ने NHAI के अधिकारियों को धमकी दी है कि प्रोजेक्ट में लगे स्टाफ और सुविधाओं को नुकसान पहुंचाया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | शहर (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Digpal Singh author

खबरों की दुनिया में लगभग 19 साल हो गए। साल 2005-2006 में माखनलाल चतुर्वेदी युनिवर्सिटी से PG डिप्लोमा करने के बाद मीडिया जगत में दस्तक दी। कई अखबार...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited