नोएडा में अवैध निर्माण पर बुलडोजर एक्शन, भूमाफियाओं से 12 करोड़ की जमीन मुक्त

नोएडा में भूमाफियाओं के अवैध निर्माण पर बुलडोजर एक्शन हुआ है। अथॉरिटी ने इस कार्रवाई में 1000 वर्ग मीटर की जमीन को मुक्त कराया है। जिसकी कीमत करीब 12 करोड़ अनुमानित है।

noidaa

भूमाफियाओं के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

तस्वीर साभार : IANS
Noida News: नोएडा प्राधिकरण लगातार उन जगहों को चिन्हित कर रहा है, जहां पर भूमाफिया अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जा कर वहां प्लाटिंग और निर्माण कार्य कर रहे हैं। ऐसी जगहों को चिन्हित कर नोएडा प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंचकर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर रही है और करोड़ों रुपए की जमीन जो नोएडा अथॉरिटी के अधिग्रहण के दायरे में है, उसे कब्जा मुक्त किया जा रहा है। साथ ही भूमाफियाओं के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करवाने की प्रक्रिया भी लगातार जारी है। इसी कड़ी में सोमवार को भी प्राधिकरण का बुलडोजर अवैध निर्माण पर चला और 12 करोड़ की भूमि को मुक्त कराया गया है।

1000 वर्ग मीटर की जमीन मुक्त

नोएडा प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक, अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण के विरुद्ध प्राधिकरण की ओर से निरंतर कार्रवाई की जा रही है। सेक्टर-44 में नोएडा अथॉरिटी के अधिसूचित एवं अर्जित भूमि को वर्क सर्किल 3 की टीम ने अतिक्रमण मुक्त करवाया है। इस कार्रवाई में 1000 वर्ग मीटर की भूमि को मुक्त कराया गया है जिसका अनुमानित मूल्य करीब 12 करोड़ रुपए है। इस भूमि पर भूमाफिया अवैध तरीके से कब्जा कर यहां पर निर्माण कार्य करवा रहा था और जल्द ही यहां पर लोगों की बसावट भी करने की तैयारी थी।

अधिग्रहण की गई भूमि को किया गया चिन्हित

प्राधिकरण वर्क सर्किल 3 की टीम सेक्टर-44 के चिन्हित की हुई जमीन पर पहुंच गई और अपने साथ बुलडोजर और पुलिस बल लेकर साथ आई और यहां पर हो रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। गौरतलब है कि इससे पहले भी नोएडा प्राधिकरण ने अधिग्रहण की गई भूमि को चिन्हित कर वहां का सर्वे किया और जहां भी भूमाफिया अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जा करते हुए दिखाई दिए, वहां बुलडोजर चला कर अवैध निर्माणों को हटाया गया और दोबारा से भूमि को प्राधिकरण अपने कब्जे में ले रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | नोएडा (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited