Noida News: लोकसभा चुनाव से पहले नोएडा से कैश पकड़ने का सिलसिला जारी, बीते 24 घंटे में 18 लाख नकद बरामद

Lok Sabha Election 2024: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बीते 24 घंटे में 18.50 लाख रुपये से अधिक कैश जब्त किया गया है। यह नकद तीन अलग-अलग गाड़ियों से बरामद हुआ है। गौतमबुद्ध नगर में अब तक कुल 54 लाख से अधिक नकद बरामद हो चुका है।

Cash

नोएडा में चेकिंग के दौरान नकदी जब्त (सांकेतिक फोटो)

तस्वीर साभार : भाषा
मुख्य बातें
  • गौतमबुद्ध नगर में अलग-अलग गाड़ियों से नकदी जब्त
  • चुनाव से पहले वाहनों की चेकिंग जारी
  • जिले में 26 अप्रैल को होगा मतदान
Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लागू आदर्श आचार संहिता के दौरान गौतमबुद्ध नगर से नकदी बरामद होने का सिलसिला जारी है। चेकिंग के दौरान बीते 24 घंटे में नोएडा और ग्रेटर नोएडा से 18.50 लाख रुपये से अधिक की नकदी जब्त की गयी है। पुलिस ने बताया कि उड़नदस्ते और कासना थाने के अधिकारियों ने ग्रेटर नोएडा के एक चौराहे पर तीन अलग-अलग गाड़ियों से 11.90 लाख रुपये की नकदी जब्त की।

एक कार से 10 लाख कैश बरामद

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि अकेले एक कार से सबसे ज्यादा 10 लाख रुपये बरामद किये गये। कार चालक की पहचान दिल्ली के हर्ष विहार निवासी राजन यादव के रूप में हुई। प्रवक्ता ने बताया कि उसकी गाड़ी से 500 रुपये मूल्य के दो हजार नोट पाए गए और एक कार से 4.97 लाख रुपये जब्त किये गये। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने सोमवार शाम को नोएडा के सेक्टर 62 में एनआईबी कट पर गाड़ी को रोका, जिसके चालक की पहचान माखनजीत सिंह के रूप में हुई है।

जिले में अब तक 54 लाख से अधिक कैश जब्त

पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ''आयकर विभाग को इन सभी घटनाओं के बारे में सूचित कर दिया गया है और उनके साथ विवरण साझा किया गया है।'' अधिकारियों के अनुसार, गौतम बुद्ध नगर जिले में अब तक कुल 54 लाख रुपये से अधिक की नकदी जब्त की जा चुकी है। गौतमबुद्ध नगर में 26 अप्रैल को मतदान होना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | नोएडा (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited