Noida Traffic Advisory : किसानों का 'दिल्ली कूच' आज, नोएडा में रहेगा ट्रैफिक जाम; जानें कैसा है दिल्ली का हाल

Noida Traffic Advisory: किसानों के दिल्ली कूच को लेकर नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। नोएडा पुलिस ने आज वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने की अपील की है।

Noida Kisan Andolan

नोएडा में ट्रैफिक डायवर्जन

Noida Traffic Advisory: गौतम बौद्ध नगर पुलिस ने बुधवार को परामर्श जारी कर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में प्रस्तावित किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर गुरुवार को नोएडा-दिल्ली मार्गों पर जाम की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। पुलिस ने कहा कि दिल्ली से सटी जिले की सभी सीमाओं पर अवरोध लगाकर दिल्ली पुलिस और नोएडा पुलिस द्वारा सघन जांच की जाएगी जिस कारण नोएडा-दिल्ली सीमा वाले मार्ग पर वाहनों की संख्या बढ़ने की स्थिति में आवश्यकतानुसार मार्ग में परिवर्तन किया जा सकता है। यह एडवाइजरी गुरुवार सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक प्रभावी रहेगी।

'किसान मजदूर महापंचायत' होगी आयोजित (Noida Kisan Andolan)

दरअसल, किसान एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच पर निकलेंगे। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ आज रामलीला मैदान में 'किसान मजदूर महापंचायत' आयोजित करने की अनुमति दी है। किसान संगठन संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) द्वारा आयोजित इस महापंचायत में देशभर से बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इस दौरान 5 हजार किसानों को ही मैदान में जुटने की अनुमति है। उन्होंने ट्रैक्टर आदि नहीं लाने की सलाह दी गई है। लिहाजा, किसानों की इस महापंचायत को लेकर दिल्ली पुलिस ने व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए हैं। किसी भी समस्या या जाम लगने की स्थिति को ध्यान में रखते हुए वाहन चालकों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी है। इसके अलावा किसानों को दोपहर 2.30 बजे के बाद कार्यक्रम खत्म होने के तुरंत बाद मैदान खाली करने के लिए कहा गया है।

बॉर्डर पर सुरक्षा (Noida Traffic Advisory)

पुलिस उपायुक्त (यातायात)अनिल यादव ने बताया कि असुविधा होने पर वाहन चालक हेल्प लाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं और उन्होंने असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करने की अपील की। वहीं, किसानों के मार्च के मद्देनजर दिल्ली की तीनों सीमाओं सिंघू, टिकरी और गाजीपुर पर सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है।

दिल्ली में पीएम मोदी का कार्यक्रम

इसके अलावा आज नई दिल्ली के जेएलएन स्टेडियम में पीएम नरेंद्र मोदी का एक कार्यक्रम आयोजित है। इसमें दिल्ली के सभी हिस्सों से लगभग 60,000 लोगों की भारी भीड़ के शामिल होने की उम्मीद है। लिहाजा पुलिस ने लोगों को असुविधा से बचाने के लिए मेट्रो का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | नोएडा (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited