Noida Traffic Advisory: जन्माष्टमी के मद्देनजर इन रास्तों पर वाहनों की नो एंट्री, सुरक्षा के लिए 500 पुलिसकर्मी तैनात; यहां देखें ट्रैफिक एडवाइजरी

Noida Traffic Advisory: नोएडा इस्कॉन टेंपल और सनातन धर्म मंदिर के आसपास कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर यातायात व्यवस्था प्रभावित रहेगी। इसे ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

noida news

सांकेतिक फोटो।

Noida Traffic Advisory: कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर नोएडा के इस्कॉन टेंपल और सनातन धर्म मंदिर में त्योहार की तैयारी पूरी कर ली गई है। आज श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को लेकर भक्तों में धूम मची हुई है। इस बीच शहर की सुरक्षा के लिए करीब 500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। साथ ही यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है। ट्रैफिक एडवाइजरी में पुलिस ने डायवर्जन प्लान और प्रतिबंधित रास्तों की जानकारी दी है। लोगों को सलाह है कि वह घर से निकलने से पहले जारी ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर चेक करें और जाम प्रभावित रास्तों से बचें।

इन रास्तों पर वाहन प्रतिबंधित

  • ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, सेक्टर 19 सनातन धर्म मंदिर और इस्कॉन टेंपल के सामने वाले मार्गों पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।
  • एनटीपीसी अंडरपास चौराहा से गिझौड़ चौराहा और गिझौड़ चौराहा से एनटीपीसी अंडरपास जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के वाहनों को प्रतिबंधित किया गया है।
  • गिझौड़ से इस्कॉन टेंपल और सेक्टर 31/25 से गिझौड की ओर वाहनों की आवाजाही जन्माष्टमी की समाप्ति तक प्रतिबंधित की गई है।
  • सनातन धर्म मंदिर के आसपास यातायात व्यवस्था प्रभावित रहेगी। इस दौरान सेक्टर 19/27 डीएम चौक से रायरेजीडेंसी के मध्य एवं जीएम चौक से टेलीफोन एक्सचेंज की ओर वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया गया है।
  • ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार, संदीप पेपर मिल चौक व गोल चक्कर चौक के मध्य वाहनों की आवाजाही स्थिति के अनुसार प्रतिबंधित की जाएगी। अगर वाहनों का दबाव कम रहता है तो वाहनों की आवाजारी जारी रहेगी।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया डायवर्जन प्लान

  • नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने यातायात व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एक डायवर्जन प्लान भी तैयार किया है। कई रास्तों पर वाहनों की नो एंट्री के चलते लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग करना होगा, जो इस प्रकार है -
  • गिझौड़ चौराहा से अट्टा अंडरपास जाने वाले वाहनों को चौराहा से बायें मुड़कर होशियारपुर तिराहे से दाहिने मुडकर सिटी सेंटर से होते हुए अपने गंतव्य की ओर आगे जाना है। इसके अलावा गिझौड़ चौराहा से दाहिने मुड़कर समरविले तिराहा होते हुए आगे बढ़ सकते हैं।
  • सेक्टर 31/25 चौराहा से गिझौड़ चौराहा होते हुए सेक्टर 60, 62 से होते जिन वाहनों को इंदिरापुरम, गाजियाबाद की ओर जाना है वह सेक्टर 31/25 चौराहा से स्पाइस मॉल चौराहा से होते हुए एडॉब चौक, सेक्टर 22, 23, 54 तिराहा से गिझौड़ चौराहा होते हुए अपने गंतव्य की ओर आगे बढ़ सकते हैं।
टैफिक संबंधित समस्या, वैकल्पिक मार्गों की जानकारी या अन्य विषयों की जानकारी प्राप्त करने के लिए वाहन चालक यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | नोएडा (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited