नोएडा के तालाबों की बदलेगी सूरत, इन गांवों में डाली जाएगी नई सीवर लाइन

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने तालाबों की साफ-सफाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही तालाब किनारे सौंदर्यीकरण कार्य भी किया जाएगा। इसके अलावा नोएडा के सदरपुर और अगाहपुर गांव में नई सीवर लाइन डालने का भी निर्देश दिया गया है।

noidaa

नोएडा

Noida: नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम. ने शनिवार को विभिन्न विभागों के क्रियाकलापों की समीक्षा की। बैठक में प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी संजय कुमार खत्री, विशेष कार्याधिकारी महेन्द्र प्रसाद एवं अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी वंदना त्रिपाठी तथा विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे। इस बैठक में मुख्य कार्यपालक अधिकारी को सोरखा में पुष्कर्णी तालाब की परियोजना, तालाब से गंदा पानी निकालने एवं तालाब के चारों तरफ साफ-सफाई पर चर्चा की गई। इसके अतिरिक्त ग्राम-सुल्तानपुर में तालाब को पुनर्जीवित कर सौन्दर्यीकरण कार्य के लिए दोबारा निविदा आमंत्रित किये जाने की जानकारी दी गई।

तालाबों को पुनर्जीवित कर सौंदर्यीकरण कार्य

सीईओ ने समस्त औपचारिकताएं शीघ्र पूरी करते हुए तत्काल कार्य प्रारम्भ कराने के निर्देश दिए। उन्होंने सदरपुर, हजरतपुर वाजिदपुर, भूड़ा, शहदरा, सलारपुर खादर, झट्टा, कॉडली बांगर, बादौली बांगर एवं गुलावली में पुनर्जीवित किए गए तालाबों के किनारे जनसामान्य के लिए फुटपाथ का निर्माण, मरम्मत, किनारे की तरफ स्टोन पिचिंग करने, जगह-जगह बैठने के लिए बेंच लगाने, तालाबों की आकर्षक लाइटिंग लगाने, तालाबों के बीच में फाउंटेन लगाने, किनारों पर गमले लगाने, तालाबों की चारदीवारी पर वॉल पेंटिंग करने के निर्देश दिए। साथ ही स्थान होने पर कियोस्क लगाने पर विचार करने को कहा।

इन इलाकों में डाली जाएगी नई सीवर लाइन

नोएडा सेक्टर-54 और सेक्टर-91 में संचालित वेटलैंड में आवश्यकतानुसार बैक्टीरियल ट्रीटमेंट कराने और मोटर लगाकर गंदे पानी की निकासी करने तथा साफ पानी भरने के निर्देश दिए गए। सड़कों के चौड़ीकरण के कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी की गई। ग्राम-सदरपुर एवं अगाहपुर की आंतरिक गलियों में 30 साल पहले डाली गई सीवर लाइन एवं ग्राम की बढ़ती आबादी के दृष्टिगत नई सीवर लाइन डालने के संबंध में प्रस्तुतिकरण दिया गया। सीईओ ने एक गली में सीवर लाइन का काम पूरा होने के बाद ही दूसरी गली में सीवर लाइन डालने के निर्देश दिए। दलित प्रेरणा स्थल में लगे फाउंटेन के आसपास पेड़ों की छंटाई का काम करने के निर्देश दिए।
(इनपुट - IANS)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। नोएडा (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited