Noida News: अंडरपास के जरिए जुड़ेंगे सेक्टर 25ए और 32ए, सिटी सेंटर के रूप में होगा विकास

नोएडा प्राधिकरण सेक्टर 25ए और 32ए को सिटी सेंटर के रूप में विकसित करने की तैयारी कर रहा है। इस बीच इन दोनों सेक्टर को जोड़ने के लिए अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है। अंडरपास के निर्माण से लोगों को सिटी सेंटर के एक हिस्से से दूसरे में जाने में आसानी होगी।

Noida

अंडरपास के जरिए जुड़ेंगे सेक्टर 25ए और 32ए

मुख्य बातें
  • बुर्ज खलीफा की तर्ज पर बनेगा सिटी सेंटर
  • एक परिसर में मिलेंगी सारी सुविधाएं
  • सेक्टर 25ए-32ए के बीच के गुजरेगा मास्टर प्लान रोड
Noida News: नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर 25ए और 32 ए को सिटी सेंटर के रूप में विकसित करने की तैयारी की जा रही है। साथ ही दोनों सेक्टर को एक अंडरपास के जरिए जोड़ा जाएगा। नोएडा के इन दोनों सेक्टरों को विकसित करने के लिए प्राधिकरण एक्शन मोड में है और इनका कंट्रोल डिजाइन बनाना शुरू कर दिया गया है। सेक्टर 25ए और 32ए को सिटी सेंटर के रूप में विकसित करने से लोगों को एक ही परिसर में विभिन्न प्रकार की सुविधाएं मिल जाएंगी। इन सुविधाओं में बैंक और मॉल आदि शामिल होंगे। बता दें कि अंडरपास बनाने के लिए आवश्यक सभी चीजों का सर्वे करने के निर्देश दिए गए हैं। अब प्राधिकरण द्वारा आर्किटेक्चर का चयन किया जाएगा, जो इसका प्लान तैयार करेगा।

अंडरपास से माध्यम से जोड़ा जाएगा सेक्टर 25ए और सेक्टर 32ए

नोएडा प्राधिकरण के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि सेक्टर 25ए और 32ए के बीच से मास्टर प्लान रोड नंबर 2 की मुख्य सड़क निकल रही है। उन्होंने बताया कि इस सड़क के ऊपर से एक एलिवेटेड रोड जा रहा है। ये एलिवेटेड रोड सेक्टर 18 और सेक्टर 60 को जोड़ता है। अधिकारी ने आगे जानकारी दी कि इन दोनों सेक्टर को अंडरपास से जोड़ने पर सिटी सेंटर के एक से दूसरे हिस्से में जाने में आसानी होगी और लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि अंडरपास को 2-2 लेन वाला बनाने पर विचार किया जा रहा है। ताकि यातायात व्यवस्था भी सुचारू रहे।

शहरों के चारों तरफ की मिलेगी कनेक्टिविटी

प्राधिकरण ने बताया कि मास्टर प्लान रोड के दोनों सेक्टरों के बीच से गुजरने के कारण शहर को चारों तरफ से कनेक्टिविटी मिलेगी। मास्टर प्लान में रोड की जमीन के साथ व्यावसायिक उपयोग के लिए भी जमीन को चिह्नित किया गया है। आर्किटेक्ट का चयन होने के बाद प्लान तैयार किया जाएगा। इस प्लान को अप्रूवल मिलने के बाद काम शुरू होगा। बता दें कि प्राधिकरण के पास मास्टर प्लान के लिए करीब साढ़े चार लाख वर्ग मीटर जमीन है।

बुर्ज खलीफा के तर्ज पर विकसित होगा सिटी सेंटर

नोएडा प्राधिकरण सेक्टर 25ए और 32ए में सिटी सेंटर को दुबई के बुर्ज खलीफा के तर्ज पर विकसित करने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि बुर्ज खलीफा को एक मिश्रित उपयोग केंद्र के रूप में विकसित किया गया था। इसी के तर्ज पर सिटी सेंटर का विकास किया जा रहा है। इस सिटी सेंटर के एक ही परिसर में बैंक, मॉल, मीटिंग हॉल, मार्केट, मल्टीप्लेक्स जैसी कई सुविधाएं मिल जाएंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | नोएडा (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited