Noida: अट्टा मार्केट में 500 मीटर में 'नो व्हीकल जोन' बनाने की तैयारी, 10 घंटे तक वाहनों की नो एंट्री

नोएडा सेक्टर 18 में 500 मीटर की सड़क को नो व्हीकल जोन बनाया जाएगा। इस पर 10 घंटे तक के लिए वाहनों की नो एंट्री होगी। इससे अट्टा मार्केट में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

noida sector 18

फाइल फोटो।

Noida: नोएडा के सबसे व्यस्त व्यावसायिक केंद्र सेक्टर-18 में बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। यहां 500 मीटर लंबी सड़क को पूरी तरह से वाहन मुक्त क्षेत्र (Vehicle free zone) बनाया जा रहा है। इस सड़क पर अब सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक किसी भी तरह का वाहन नहीं चल पाएगा। सिर्फ रात 10 बजे से सुबह 8 बजे तक दुकानदारों को माल लाने-ले जाने की अनुमति होगी।

पैदल चलने वालों के लिए वाकवे

इसके साथ ही सेक्टर-18 में पैदल चलने वालों के लिए विशेष मार्ग (वाकवे) और हरे-भरे पार्क बनाए जाएंगे। इन पार्कों में सुंदर मूर्तियां और दीवार चित्र भी लगाए जाएंगे। इस पूरे प्रोजेक्ट पर लगभग 4.83 करोड़ रुपये खर्च होंगे और इसे अगले छह महीनों में पूरा कर लिया जाएगा।

जाम की समस्या होगी कम

आपको बता दें कि नोएडा सेक्टर-18 में हर रोज लाखों लोग आते हैं। यहां वाहनों की संख्या बहुत ज्यादा होने की वजह से अक्सर जाम लग जाता है और हादसे भी होते रहते हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए ही यह फैसला लिया गया है। सबसे पहले, ज्वैलर्स शॉप के सामने वाली 500 मीटर लंबी सड़क को वाहन मुक्त बनाया जाएगा, क्योंकि यहां जाम की समस्या सबसे ज्यादा है। इसके बाद बाकी सड़कों पर भी यही व्यवस्था लागू की जाएगी।

सेक्टर 18 के लोगों को मिलेगा फायदा

इस पूरे प्रोजेक्ट से सेक्टर-18 का कायाकल्प होगा और यह एक आकर्षक जगह बन जाएगा। वाहनों के शोर से मुक्ति मिलने के बाद लोग यहां आराम से टहल सकेंगे। पार्कों में बैठकर शांति से समय बिता सकेंगे। उप महाप्रबंधक (सिविल) विजय कुमार रावल ने बताया कि इस प्रोजेक्ट से सेक्टर-18 में रहने वाले लोगों और यहां आने वाले लोगों को बहुत फायदा होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। नोएडा (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited