नोएडा में चेन स्नेचिंग गैंग का खुलासा, मां-बेटे सुनार संग मिलकर देते थे वारदात को अंजाम, 4 गिरफ्तार

नोएडा में पुलिस ने चेन स्नेचिंग गैंग का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान बाइक पर सवार दो लुटरों को गिरफ्तार किया। जिनसे पूछताछ में पता चला कि इनके साथ एक महिला और एक सुनार भी जुड़े हुए थे। ये चारों लोग मिलकर छीनी गई चीन को ठिकाने लगाते थे। पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया है।

chain snatching

चेन स्नेचिंग गैंग गिरफ्तार

Noida Chain Snatching: नोएडा पुलिस ने चेकिंग के दौरान बाइक सवार दो चेन स्नैचरों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी राह चलते लोगों की चेन छीनने की वारदातों को अंजाम देते थे। इनके साथ एक महिला और एक सुनार भी जुड़े हुए थे। जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया गया है कि ये चेन स्नेचिंग गैंग मां-बेटे ने बनाया था। पुलिस ने चारों आरोपियों के पास से छह पिघलाकर बनाई गई चेन, चार चेन के टुकड़े, कान के कुंडल, एक तमंचा और एक बाइक बरामद की है।

चेन स्नेचिंग में तमंचा भी करते थे इस्तेमाल

डीसीपी नोएडा जोन रामबदन सिंह ने बताया कि क्षेत्र में बढ़ती चेन स्नेचिंग की घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने गश्त और चेकिंग अभियान शुरू किया था। इस दौरान नोएडा सेक्टर 113 पुलिस एफएनजी रोड पर चेकिंग कर रही थी। तभी बाइक पर सवार दो संदिग्ध लोगों को रोका गया और इस चेन स्नेचिंग गैंग का भंडाफोड़ हुआ। बाइक सवार दोनों आरोपियों की पहचान आदित्य और सनी के तौर पर हुई है। जिन्हें गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उनसे पूछताछ की। जिसमें इन लोगों ने दो साथियों एक महिला और एक सुनार के बारे में भी बताया। जिन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों ने यह भी स्वीकार किया कि चेन स्नेकिंग के समय अगर कोई विरोध करता तो वे उसे डराने के लिए तमंचे का इस्तेमाल करते थे।

ये भी पढ़ें - दिवाली की रोशनी में न डूबे आपके पैसे, ऑनलाइन शॉपिंग करते समय रहें सावधान; सरकार ने दी चेतावनी

ऐसे ठिकाने लगाते थे छीनी गई चेन

पुलिस को जांच में पता चला कि यह महिला लुटेरे सनी की मां है। इन लोगों ने यह चेन स्नेचिंग गैंग बनाया था। जिसमें एक सुनार भी इनसे जुड़ा हुआ था। डीजीसीपी ने बताया कि सनी अपने साथी आदित्य के साथ मिलकर चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देता था। जिसे सनी अपनी मां ममता को सौंप देता था। ममता इसे जोहेब नाम के सुनार को बेच देती थी। जोहेब की गाजियाबाद में जेड ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। वह छीनी गई चेन को पिघलाकर नए गहने बनाता था। जिसे बाजार में बेचकर उससे आए पैसों को यह गैंग आपस में बांट लेता था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। नोएडा (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited