Noida News: नोएडा में विचाराधीन कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दुष्कर्म मामले में हुई थी जेल

Noida News: नोएडा जेल में विचाराधीन कैदी की संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई है। इस कैदी को दुष्कर्म मामले में स्थानीय कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में लुक्सर जेल भेजा था।

Rape Accused Died Under Suspicious Circumstances in Noida Jail

दुष्कर्म मामले के कैदी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Noida News: नोएडा में विचाराधीन कैदी की सोमवार को मौत हो गई। इस कैदी पर एक किशोरी को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा था। इस आरोप में उसे जेल में बंद किया गया था। जानकारी के अनुसार इस आरोपी को गौतम बुद्ध नगर जिले में स्थित लुक्सर जेल में रखा गया था। वहां संदिग्ध परिस्थियों में इस कैदी की मौत हो गई है। मौत का कारण क्या है अभी तक नहीं पता लगा है। कारण को जानने के लिए पुलिस ने कैदी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

दुष्कर्म के मामले में कैद था आरोपी

लुक्सर जेल में बंद इस कैदी का नाम राहुल था। अधीक्षक अरुण प्रताप सिंह द्वारा दी जानकारी देते हुए बताया गया कि जेवर थाने की पुलिस ने कैदी राहुल को किशोरी के साथ दुष्कर्म करने के लिए गिरफ्तार किया था। कैदी ने आठ दिसंबर को एक किशोरी को अगवा किया और उसे नशीले पदार्थ दिए थे। किशोरी के नशे में होने का फायदा उठाते हुए राहुल ने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था।
घटना के लिए गिरफ्तार आरोपी को स्थानीय अदालत ने न्यायिक हिरासत में लुक्सर जेल भेजा था। अधीक्षक ने इस संदर्भ में आगे जानकारी देते हुए बताया कि करीब रात ढाई बजे के आस पास कैदी ने अचानक तबीयत खराब होने का जानकारी दी। इस सूचना पर उसे ग्रेटर नोएडा में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। भर्ती होने के बाद राहुल का इलाज किया जा रहा था और इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई। मौत के कारण के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। कारण को स्पष्ट करने के लिए राहुल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। इसके अलावा अधीक्षक ने आगे ये भी बताया कि मौत का कारण जानने के लिए जेल विभाग द्वारा आंतरिक जांच भी की जा रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | नोएडा (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited