Noida Digital Rape: नोएडा के नामी स्कूल में तीन साल की बच्ची से डिजिटल रेप, क्लास टीचर समेत तीन लोग गिरफ्तार

Noida Digital Rape: नोएडा में स्थित एक नामी स्कूल में तीन साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप का मामला सामने आया है। स्कूल में काम करने वाला कर्मचारी ने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी के साथ मामले को छिपाने की कोशिश करने वाले क्लास टीचर और सिक्योरिटी इंचार्ज को भी गिरफ्तार किया है।

Digital Rape

नोएडा के नामी स्कूल में तीन साल की बच्ची से डिजिटल रेप

Noida Digital Rape: नोएडा से एक शर्मसार कर देने वाला खबर सामने आई है। यहां एक नामी स्कूल में तीन साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप मामला सामने आया है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने मामला दर्ज किया और मुख्य आरोपी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि क्लास टीचर और सिक्योरिटी इंचार्ज ने इस घटना पर पर्दा डालने और पेरेंट्स व अन्य लोगों से इसे छुपाने की कोशिश की है। घटना से गुस्साए अभिभावक कई सवालों का जवाब पाने के लिए स्कूल पहुंचे हैं और स्कूल के खिलाफ विरोध कर रहे हैं।

तीन साल की बच्ची के साथ डिजिटल रेप

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मामले को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को 11 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि बच्ची के पेट में दर्द होने पर परिजन उसे डॉक्टर के पास ले गए, जहां इस बात का खुलासा हुआ। बच्ची से पूछे जाने पर उसने मामले की जानकारी दी और स्कूल के स्वीपर के बारे में बारे में बताया। परिजनों ने थाना सेक्टर 20 में कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने बताया कि ये मामला सेक्टर 27 में स्थित एक नामी स्कूल का है।

क्लास टीचर और सिक्योटिरी इंचार्ज अरेस्ट

बताया जा रहा है कि बच्ची ने क्लास टीचर को इसकी जानकारी दी थी। क्लास टीचर ने बच्ची को किसी को भी इस बारे में बातने के लिए मना किया था। आरोप है कि क्लास टीचर और सिक्योरिटी इंचार्ज ने इस मामले को छिपाने और सबूत मिटाने की कोशिश की है। मुख्य आरोपी के साथ पुलिस ने क्लास टीचर और सिक्योरिटी इंचार्ज को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 65 (2), 5 (एफ)(एम), 6 और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

डीएम ने किया जांच के लिए टीम का गठन

अभिभावकों कहना है बच्चे स्कूल में सुरक्षित नहीं है। इसके साथ ही डिजिटल रेप के मामले में शामिल आरोपियों को लेकर वह स्कूल प्रशासन से मिलना चाहते हैं, लेकिन स्कूल प्रशासन है कि मिलने को तैयार नहीं है। स्कूल प्रशासन से अपने सवालों का जवाब मांगने पहुंचे अभिभावक मुलाकात न होने पर डीएम से मुलाकात करने उनके आवास पर पहुंचे और मामले की जानकारी दी। साथ ही कुछ मांगे भी रखी। इसके बाद डीएम ने मामले की गंभीरता को समझते हुए एक टीम का गठन किया। डीएम मनीष कुमार मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि पैरेंट्स पहुंचे थे बात हुई हैं इस मामले को लेकर एक टीम का गठन किया है जिसके BSA Dios सीटी मजिस्ट्रेट और जिला प्रोविजन अधिकारी शामिल है। इस टीम के द्वारा मामले की जांच की जाएगी और पेरेंट्स और स्कूल से बात की जाएगी। इस तरह की घटनाओं के लिए पहले से गाइडलाइन है कोई भी उसका पालन नहीं करेगा तो उसपर करवाई की जायेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। नोएडा (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited