Noida News: नोएडा एक्सप्रेस वे पर बनेंगे दो नए अंडरपास, कई सेक्टरों और गांवों को होगा फायदा

Noida News: नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे के दोनों ओर के सेक्टरों को बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए 2 नए अंडरपास बनाए जाएंगे। महामाया फ्लाईओवर से 6.1 किमी पर सुल्तानपुर गांव के पास पहला और दूसरा 16.4 किमी पर झट्टा गांव के पास तैयार होगा।

Noida-Greater Noida Expressway

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर जाम से जल्द मिलेगी राहत

Noida News: नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर के सेक्टरों को बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए दो नए अंडरपास बनाए जाएंगे। शुक्रवार को प्राधिकरण सीईओ डॉ लोकेश एम ने स्थलीय निरीक्षण कर परियोजना को ग्रीन झंडी दे दी है। बता दें नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम ने शुक्रवार को नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे की यातायात व्यवस्था देखी। इसके साथ ही शहर में प्रस्तावित महत्वपूर्ण परियोजनाओं से संबंधित स्थानों का निरीक्षण भी किया। सीईओ ने बताया कि नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर यातायात के बेहतर संचालन के लिए कुछ साल पहले पांच अंडरपास का निर्माण प्रस्तावित किया गया था। इस योजना के तहत तीन अंडरपास बनकर तैयार हो चुके हैं।
सीईओ डॉ लोकेश एम ने कहा कि अब दूसरे चरण में दो अंडरपास का निर्माण किया जाना है। पहला अंडरपास महामहाया प्लाईओवर से 6.100 की दूरी पर बनाया जाएगा। इस स्थान के एक तरफ सेक्टर-135, 138 और दूसरी तरफ 105, 108 सेक्टर हैं। इसके सामने ही सुल्तानपुर गांव है। अभी यहां पर छोटा अंडरपास है। यहां बड़े वाहन अटक जाते हैं और लंबा जाम लग जाता है। इसके पास ही चार लेन का बड़ा अंडरपास बनाया जाएगा। दूसरा अंडरपास महामाया से 16.4 किलोमीटर की दूरी पर बनाया जाएगा। यहां एक तरफ सेक्टर-145, 146 और दूसरी तरफ सेक्टर-155, 159 सेक्टर हैं। इसके सामने झट्टा गांव है। यहां पर भी छोटा अंडरपास बना हुआ है। सीईओ ने बताया कि अंडरपास बनाने को लेकर डीजीएम को अग्रिम औपचारिकताएं पूरी कराने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि पिछले एक साल में नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर सेक्टर-96, 142 और 152 के सामने नए अंडरपास शुरू हुए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | नोएडा (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited