Bihar News: पटना में 3 लोगों की अचानक मौत, इलाके में दहशत

बिहार पटना में अचानक तीन लोगों की मौत का मामला सामने आया है, जबकि चार लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। मौत का कारण क्या है यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि सभी गुप्तेश्वर महादेव के दर्शन करने गए थे।

3 people died in suspected fever in bihar

पटना में अचानक 3 लोगों की मौत

पटना: राजधानी पटना में 24 घंटे के अंदर बुखार के बाद तीन लोगों की मौत का मामला सामने आया है। अचानक 3 लोगों की मौत से इलाके में खलबली मच गई। वहीं, पांच अन्य लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से संतोष कुमार के बेटे साकेत कुमार, सुमित कुमार और हाजीपुर इलाज के बाद घर आ गए हैं। हालांकि, अभी उनकी स्थिति पूरी तरह से अच्छी नहीं बताई जा रही है। शेष पांच लोग, जिसमें सुबोध कुमार विनोद प्रसाद राजू प्रसाद कृष्ण मुरारी और गंगा का नाम शामिल है। ये अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं और डॉक्टर उपचार कर रहे हैं। बहरहाल, इलाके में मेडिकल टीम जांच के लिए पहुंची है। लोगों के सैंपल कलेक्ट कर जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि घटना का कारण क्या था।
मरने वाले लोगों में संजय सिंह (52),रामनाथ कुमार (30) और 32 साल के राकेश कुमार का नाम शामिल है। बताया जा रहा है कि संजय सिंह और रामनाथ कुमार की मौत बुधवार की रात में हो गई, जबकि राकेश कुमार की मौत गुरुवार को हुई.स्थानीय लोगों के मुताबिक, संजय सिंह और रामनाथ सहित इलाके के करीब 13 लोग पिछले 10 सितंबर को ट्रेन से रोहतास के गुप्ता धाम घूमने के वास्ते गए थे। 15 सितंबर को सभी घर लौट आए। फिर 25 सितंबर से अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी और एक-एककर तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

गुप्ता धाम दर्शन के बाद पड़े बीमार
साथ जाने वाले बताते हैं कि सभी लोग 11 सितंबर को सासाराम पहुंचे, इसके बाद चेनारी गए और फिर गुप्ता धाम जाने के लिए पैदल ही निकल पड़े। कैमूर स्थित गुप्ता धाम में दर्शन करने के लिए जाने के दौरान रास्ते में सभी ने एक झोपड़ी में खाना बनाकर खाया और वहीं विश्राम भी किया। इसके बाद गुप्ता धाम से सभी 14 सितंबर को पटना के लिए रवाना हुए और 15 सितंबर को पटना पहुंच भी गए। एक सप्ताह तक सभी आराम से रहे और किसी को किसी प्रकार की दिक्कत महसूस नहीं हुई, लेकिन धीरे-धीरे सभी की तबीयत खराब होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। इन सभी बीमार लोगों में एक ही तरह के लक्षण मिले सभी को तेज बुखार आने लगा और हालत गंभीर होती गई.

डॉक्टर की टीम कर रही जांच
डॉक्टर ने बताया कि इन सभी के लीवर और किडनी फेल हो गए हैं। देखते ही देखते 24 घंटे के अंदर तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। बाद में डीएम चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर इलाके में सिविल सर्जन के नेतृत्व में टीम पहुंची और सभी के ब्लड सैंपल लिए. सिविल सर्जन के मुताबिक तेज बुखार मौत की वजह हो सकती है। इसमें डेंगू, टाइफाइड समेत अन्य कई लक्षण समझ आ रहे हैं। हालांकि, ब्लड सैंपल की जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी.
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited