बिहार में होने लगी सर्दियों की आहट, सुबह और रात में मौसम कूल-कूल, आज इन जिलों में बूंदाबांदी के आसार

आज का मौसम बिहार, 15 October 2024 Bihar mein Aaj ka Mausam kaisa Rahega: बिहार में आज 12 जिलों में हल्की बूंदबांदी होने की संभावना है। प्रदेश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रह सकता है। प्रदेश में रात के तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है। साथ ही सुबह और रात के समय हल्की ठंडक भी महसूस होने लगी है।

Bihar weather

बिहार का मौसम

Bihar Aaj Aur kal ka Mausam kaisa Rahega: बिहार में मॉनसून की विदाई के बाद गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है। साथ ही रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो से तीन दिनों में तापमान में थोड़ी और कमी आ सकती है। हालांकि अभी भी इस साल तापमान पिछले साल की तुलना में अधिक है। पिछले साल 15 अक्टूबर को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री दर्ज हुआ था। वहीं न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री था। आज प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश होने के आसार हैं। बाकी के हिस्से में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें - Delhi NCR Weather: राजधानी दिल्ली में गुलाबी ठंड की दस्तक, आबोहवा भी बिगड़ी; जानें आज का मौसम

आज 12 जिलों में बूंदबांदी के आसार

मौसम विभाग के अनुसार आज 12 जिलों में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। साथ ही इन जिलों में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। ये जिले सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, भागलपुर, बांका, जमुई, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, मुंगेर और खगड़िया हैं। प्रदेश के बाकी हिस्से में मौसम शुष्क रह सकता है। बिहार में आज सभी जिलों का अधिकतम तापमान 30 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - यूपी में सर्दी की दस्तक! रात में लुढ़का पारा, गुलाबी ठंड का हो रहा एहसास, दिन अभी भी गर्म; जानें आज का मौसम

बेगूसराय में रहा सबसे अधिक तापमान

मंगलवार को बिहार में सबसे अधिक तापमान बेगूसराय में रहा। यहां अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान डेहरी में 20.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। बीते 24 घंटे में पटना में रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। यहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा।

पटना में आज कैसा रहेगा मौसम

पटना में आज आसमान में हल्के बादल छाए रह सकते हैं, लेकिन बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार आज पटना में अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा सकता है। पटना में 19 अक्टूबर तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। जिसके बाद 20 और 21 अक्टूबर को आसमान में बादल छाने के साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। पटना (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited