Bihar Weather: बिहार में हल्की ठंड का एहसास, सुबह के समय कोहरे का दौर शुरू; जानें IMD का अपडेट

Bihar Weather: बिहार में मौसम का मिजाज अब धीरे-धीरे बदलता जा रहा है। अगले कुछ दिनों तक मौसम के यहां शुष्क बने रहने की संभावना है। सुबह के समय बिहार के कई इलाकों में कोहरा देखा जा सकता है। वहीं पटना सहित कटिहार और हाजीपुर की का AQI बढ़ गया है-

weather

बिहार का मौसम

मुख्य बातें
  • बिहार में शुष्क मौसम
  • कई इलाकों में छाया कोहरा
  • पटना के AQI में इजाफा

Bihar Weather: बिहार के मौसम में पूरी तरह से बदलाव होता नजर आ रहा है। मॉनसून की विदाई के बाद अब हल्की ठंड के साथ ही सुबह के समय कोहरा नजर आने लगा है। साथ ही पटना सहित कई इलाकों में हवा के AQI भी बढ़ गया है। हवा की गुणवत्ता खराब होने लगी है। अगर सिर्फ पटना की बात करें तो पटना का AQI 219, हाजीपुर का 259 और कटिहार का 206 हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो-तीन दिनों तक तापमान में कोई विशेष बदलाव अभी नजर नहीं आ रहा है।

कैसा रहेगा आज का मौसम?

बिहार में मॉनसून की विदाई के बाद अब हल्की ठंड ने दस्तक दे दी है। सुबह के समय कोहरा भी छाने लगा है। दीवाली से पहले की हवा की गुणवत्ता (AQI) बढ़ गया है।

ये भी जानें-Delhi-NCR Weather Today: दिल्ली में फिर बढ़ा तापमान, गर्मी से छूटने लगे पसीने; जानें कैसा रहेगा आज मौसम का हाल

कैसा रहा कल का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार पटना, असम के ऊपर एक चक्रवादी हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। जिसकी वजह से बिहार के उत्तर पूर्वी हिस्सों में बादल छाए रह सकते हैं। पिछले 25 घंटों यहां का मौसम शुष्क रहा है। कई जिलों में बादल छाए रहे। इसके साथ ही अधिकतम तापमान 31 से 34 डिग्री सेलसियस और न्यूनतम तापमान 20 से 24 डिग्री के बीच बना रहा।

बिहार में कैसा रहेगा ठंड का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार इस बार बिहार में कितनी ठंड पड़ेगी ये पश्चिम विक्षोम जिम्मेदार होते हैं। पिछले साल दिसंबर तक विक्षोम एक्टिव नहीं हुआ था। इसलिए पिछले साल दिसंबर में भी कई खास सर्दी नहीं पड़ी थी। इस बार बिहार में ठंड का मौसम कैसा रहेगा इसे लेकर विभाग ने कई पूर्वानुमान नहीं लगाया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। पटना (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited