Bihar Weather Update: बिहार में आज भी होगी बारिश, वज्रपात का भी Alert; जानें मॉनसून की विदाई कब

Bihar Weather Update: बिहार में मॉनसून की विदाई से पहले एक बार फिर बारिश का दौरा जारी है। शनिवार को भी पटना समेत कई जगहों पर हल्की बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार आज भी हल्की बारिश के साथ ही गरज और बिजली गिरने की संभावना जताई गई है, जिसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। आइए जानें बिहार में मॉनसून की विदाई कब होगी-

weather

बिहार का मौसम

मुख्य बातें
  • पटना में होगी हल्की बारिश
  • बिचली गिरने की संभवाना
  • IMD का येलो अलर्ट
Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर से बारिश का दौर जारी है। राजधानी पटना समेत कई जगहों पर बादलों की आवाजाही बनी हुई है। इस दौरान कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो रही है। बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वा हवा की वजह से लोगों को गर्मी से राहत है। लेकिन, शनिवार को पटना में आसमान पूरी तरह से साफ रहा और लोगों को गर्मी और उमस झेलनी पड़ी। मौसम विभाग ने आज पटना के कई जगहों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है, वही बिजली गिरने की भी आशंका है, जिसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है।
कैसा रहेगा आज का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार आज बटना में बादल की आवाजाही जारी रहेगी। वहीं एक या दो जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि, ज्यादातर इलाकों में उमस का असर जारी रहेगा। इसके साथ ही इस दौरान चमक के साथ ठनका गिरने की भी आशंका है। जिसे देखते हुए विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।
बिहार में आज हल्की बारिश होगी
मौसम विभाग के अनुसार पटना के प्रमुख इलाकों रोड, ककंड़बाग, फुलवारी शरीफ और राजेंद्र नगर में शनिवार को तेज धूप से लोग काफी परेशान रहे। हालांकि, मौसम विभाग के मुताबिक आज दोपहर 2 से 3 बजे के दौरान हल्की बारिश पड़ सकती है, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी। वहीं 4km प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी, जो गर्मी और ठंडक लाने का काम करेंगी।
बिजली गिरने की आशंका
मौसम विभाग के अनुसार फतुहा और मनेर जैसे इलाकों में बिजली गिरने और ठनका गिरने की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए अलर्ट जारी किया गया है। इन इलाकों में लोगों से सावधान रहने की अपील भी की गई है। खासकर मनेर में शाम के समय हल्की बारिश की संभावना है।
कैसे रहेगा बिहार का तापमान
मौसम विभाग के अनुसार आज पटना का अधिकतम पारा 32°C से 34°C के आसपास रहने वाला है। विभाग के अनुसार 40% बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं सुबह का मौसम सुहावना बना रहेगा।
इन जगहों पर बारिश और बिजली का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार बिहार में आज बिजली चमकने और ठनका गिरने के भी आसार हैं। जिसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। विभाग के लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। वहीं मौसम के इस दौर के बाद मॉनसून के वापस लौटने की संभावना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। पटना (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Maahi Yashodhar author

माही यशोधर Timesnowhindi.com में न्यूज डेस्क पर काम करती हैं। यहां वह फीचर, इंफ्रा, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स न्यूज कवर करती हैं। इसके अलावा वह डेवलपमेंट क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited