भागलपुर में रोजगार और विकास के खुलेंगे नए द्वार; एयरपोर्ट, यूनिवर्सिटी और उद्योग से बदलेगी तस्वीर

Bhagalpur Development Projects: बिहार के भागलपुर की तस्वीर बदलने वाली है। भागलपुर में कई विकास परियोजनाओं को मंजूरी मिली है, जो भागलपुर में नए-नए रोजगार और विकास के द्वार खोलेंगे। इन परियोजनाओं में एयरपोर्ट, सेंट्रल यूनिवर्सिटी, पावर प्लांट और सीमेंट फैक्ट्रियां शामिल हैं।

bhagalpur

फाइल फोटो।

Bhagalpur Development Projects: बिहार के भागलपुर में विकास के कई बड़े प्रोजेक्ट्स को मंजूरी मिली है। सुल्तानगंज इलाके में एयरपोर्ट, कहलगांव और पीरपैंती में 500 करोड़ रुपये की लागत से विक्रमशिला सेंट्रल यूनिवर्सिटी, 2400 मेगावाट का थर्मल पावर प्लांट और बियाडा की 1100 एकड़ जमीन पर चार सीमेंट फैक्ट्रियों की स्थापना की जाएगी।

भागलपुर के लोगों को बड़ी सौगात

डीएम नवल किशोर ने बताया कि बिहार सरकार की तरफ से शहर के लोगों को बड़ी सौगात दी गई है। शहर में एयरपोर्ट की घोषणा पहले ही हो चुकी है। विक्रमशिला विश्वविद्यालय के लिए भी फंड भी आवंटित कर दिया गया है। शिक्षा विभाग की केंद्रीय टीम ने यहां सर्वे भी कर लिया है और संभवतः अगले साल से पठन-पाठन भी शुरू हो। उसके लिए हमने बिल्डिंग भी देखी है। बिल्डिंग का जीर्णोद्धार भी होगा। मुझे पूरा विश्वास है कि जब यहां अंतरराष्ट्रीय छात्र आएंगे, तो भागलपुर का विकास होगा।

लोगों को मिलेंगे नए रोजगार

उन्होंने कहा कि सीमेंट फैक्ट्रियों के मालिक भागलपुर में फैक्ट्री लगाने के लिए इच्छुक थे और अब यह रास्ता साफ हो गया है। हम लोग लगातार उद्योग विभाग के लोगों के संपर्क में हैं और बातचीत चल रही है। अगर बड़ी संख्या में उद्योग यहां आते हैं, तो यहां के लोगों को बहुत बड़ी राहत होगी। इससे लोगों को रोजगार मिलेगा। शहर में ट्रांसपोर्टेशन बढ़ेगा। लोग पर्यटन के लिए बाहर से आएंगे। एक्सपोर्ट से बहुत लोगों को रोजगार मिलेगा। यह इस क्षेत्र के लिए बहुत बड़ी बात है।

जाम की समस्या से मिलेगी निजात

डीएम नवल किशोर चौधरी ने बताया कि काली माता की पूजा के बाद प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान यातायात जाम हो जाता है। इस समस्या के निराकरण के लिए जिला प्रशासन पूजा समितियों के साथ बैठक कर समुचित रास्ता निकालने का प्रयास कर रहा है, ताकि यातायात सुचारू रहे।

इनपुटः आईएएनएस

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। पटना (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited