बिहार में फिर बरसात का दौर जारी, आज 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, पटना में भी दिनभर बरसेगा पानी

आज का मौसम बिहार, 27 September 2024 Bihar mein Aaj ka Mausam kaisa Rahega: मौसम विभाग के अनुसार आज पूरे बिहार में बारिश होने का अनुमान है। आज प्रदेश के 14 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

Bihar weather

बिहार का मौसम

Bihar Aaj Aur kal ka Mausam kaisa Rahega: बिहार में एक बार फिर बारिश अपना जोर दिखा रही है। प्रदेश में बुधवार रात से बारिश का दौर फिर शुरू हो गया है। आज पूरे बिहार में बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 14 जिलों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिनमें 4 जिलों में अति भारी बारिश होने के आसार हैं, वहीं 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा अन्य सभी जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। IMD के अनुसार बिहार में अगले 48 घंटे तक बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है।

इन जिलों में बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार बिहार में सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिमी चंपारण और पूर्वी चंपारण में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मुजफ्फरपुर, दरभंगा, छपरा, गोपालगंज, मधुबनी, भोजपुर, जमुई, सीवान, बक्सर और बांका में भारी बारिश का येलो अलर्ट है। पटना समेत अन्य जिलों में भी बूंदाबांदी की संभावना है। इसके अलावा प्रदेश के पश्चिमी भाग में कहीं-कहीं बादल गरजने या बिजली गिरने की आशंका है।

आज पटना का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार आज पटना में दिनभर बादल छाए रहेंगे। साथ ही मध्यम से तेज बारिश होने की भी संभावना है। इस दौरान यहां का अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। शुक्रवार को पटना के डाकबंगला, सगुना मोड़, बोरिंग रोड़, इनकम टैक्स, आर ब्लॉक, दीघा, जेपी गंगा पथ, बाजार समिति, कंकड़बाग सहित के कई इलाकों में दिनभर बारिश होने के आसार हैं। रात के समय बारिश में ब्रेक लग सकता है।

बांका में सबसे ज्यादा बरसा पानी

गुरुवार को पूर्वी चंपारण, अरवल और गोपालगंज को छोड़कर बिहार के 35 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। सबसे ज्यादा बरसात बांका में 45 मिमी दर्ज हुई। वहीं पटना में दिनभर बारिश देखने को मिली और तेज हवाएं भी चलीं। इस दौरान कभी हल्की तो कभी तेज पानी बरसा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited