Bihar Vaccination: सीएम नीतीश बोले-केंद्र के सहयोग के बिना भी बिहार में टीकाकरण मुहिम रहेगी जारी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि केंद द्वारा कोविड-19 टीके की खुराक उपलब्ध नहीं कराए जाने के मद्देनजर राज्य सरकार अपनी तरफ से टीके खरीदकर लोगों का टीकाकरण जारी रखेगी।

NITISH KUMAR

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

तस्वीर साभार : भाषा
Bihar News: नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर पटना के एक अणे मार्ग स्थित संकल्प भवन में उच्चस्तरीय समीक्षा करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस के टीके उपलब्ध नहीं कराए जा रहे, इसे ध्यान में रखते हुये राज्य सरकार अपनी तरफ से टीके खरीदकर लोगों का टीकाकरण जारी रखेगी।
उन्होंने कहा कि देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं और पिछले दो-तीन दिन से बिहार में भी संक्रमण के मामले बढ़े हैं।उन्होंने कहा कि बिहार में अब भी बड़े स्तर पर कोरोना वारयस की प्रतिदिन जांच हो रही है।कुमार ने कहा कि अभी पूरे देश में कोरोना वायरस की जितनी जांच हो रही हैं, उसकी एक तिहाई जांच बिहार में हो रही हैं।
उन्होंने कहा, 'चूंकि राज्य में कोविड टीकों का भंडार समाप्त हो गया है और केंद्र सरकार ने अभी तक नया भंडार उपलब्ध नहीं कराया है, इसलिए हम अपने कोष से टीके खरीदकर राज्य में टीकाकरण अभियान जारी रखेंगे।'उन्होंने अधिकारियों को पूरे राज्य में अधिक से अधिक जांच कराने और अस्पतालों में मरीजों के इलाज की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited