Bihar Weather Updates: बिहार के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

Bihar Weather Updates: बिहार में शुक्रवार को कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने बताया है कि बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना है। इसलिए लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है। पढ़ें, आपके जिले में आज मौसम का हाल कैसा रहने वाला है।

Bihar Weather Updates

फाइल फोटो।

Bihar Weather Updates: बिहार में समय से मानसून के आगमन के बाद भी बारिश में कमी दर्ज की गई। इसका असर बिहार के करीब सभी जिलों में दिख रहा है। हालांकि, बीते कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला है। कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है। बारिश से उमस थोड़ी कम हुई है। बता दें कि गुरुवार को कुछ जिलों में बारिश होने के बाद मौसम ठंडा हुआ है। साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि बिहार में छह सितंबर को मौसम का हाल कैसा रहने वाला है।

बिहार में कैसा रहा मौसम?

आईएमडी ने बताया कि बिहार में गुरुवार को अरवल जिले में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया। इसके साथ ही मुंगेर, भागलपुर, भवानीपुर, बीरपुर, कटिहार, खगड़िया के कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई। इन जिलों में बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है। इधर, मौसम विभाग ने बताया कि बिहार के कई जिलों में शुक्रवार को बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार को बिहार के नालंदा, वैशाली, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज और सिवान में बारिश होने की संभावना है। साथ ही वज्रपात होने की आशंका जताई गई है। वहीं, तेज हवाएं भी चलेंगी। अगर पूरे राज्य की बात करें तो मिला जुला मौसम रहने वाला है। वज्रपात की आशंका को देखते हुए लोगों को बचाव और सावधानी बरतने को लेकर कहा गया है।
मौसम विभाग ने बारिश को लेकर एक नया अपडेट भी दिया है। बताया है कि बंगाल की खाड़ी में एक दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिसका असर बिहार में भी देखने को मिलेगा। आईएमडी ने कहा है कि इसकी वजह से बिहार में अगले 24 घंटे में असर दिखना शुरू हो जाएगा और कई जिलों में बारिश होगी। इसका असर खासकर उत्तरी बिहार में ज्यादा देखने को मिलेगा। इसकी वजह से बिहार के दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, वैशाली, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा और सुपौल में बारिश होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited