Bihar Weather Report: बिहार में सर्दी की शुरुआत, पूर्वा हवा ने बढ़ाई ठंड; कई जिलों में कोहरा छाया

Bihar Weather Report: बिहार में मौसम बदल रहा है। कई जिलों में न्यूनतम तापमान काफी गिर गया है। शुक्रवार को सुबह के वक्त की जिलों में कोहरा छाया रहा। फिलहाल बारिश को लेकर किसी प्रकार की चेतावनी नहीं जारी की गई है, लेकिन कहा गया है कि अब धीरे-धीरे ठंड बढ़ेगी।

Bihar Weather Report

फाइल फोटो।

Bihar Weather: बिहार में मौसम का मिजाज बदलना शुरू हो गया है। राज्य के अधिकांश हिस्सों में दिनों-दिन तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। राजधानी पटना सहित अन्य शहरों में सुबह और शाम को हल्की ठंड महसूस की जा रही है। सीतामढ़ी और मधुबनी जैसे कुछ जिलों में तो सुबह कोहरा भी छा रहा है। हालांकि, दिन में धूप खिलने से कुछ गर्मी भी महसूस होती है। पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एसके पटेल के अनुसार, हवा की दिशा में बदलाव के कारण ऐसा हो रहा है। अब पछुआ हवा की जगह पूर्वा हवा चल रही है, जिससे हवा में नमी बढ़ गई है और तापमान में गिरावट आई है।

आज कैसा रहेगा बिहार का मौसम?

कुल मिलाकर बिहार में मौसम खुशनुमा बना हुआ है, लेकिन लोगों को सलाह दी गई है कि वे बदलते मौसम के अनुसार कपड़े पहनें, ताकि बीमार पड़ने से बच सके। मौसम विभाग के वैज्ञानिक एसके पटेल के अनुसार, आज बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। पूर्वा हवा चलने के कारण आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं। तापमान में हल्की सी गिरावट देखने को मिल सकती है। शाम से लेकर अगली सुबह तक मौसम ठंडा रहेगा। हवा की रफ्तार 6 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान है।

बता दें कि आज बिहार में अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। पटना, गया और पूर्णिया में आंशिक रूप से बादल छाए हैं।

कल कैसा रहा मौसम?

कल (17 अक्टूबर) बिहार में सबसे कम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस डेहरी, मोतिहारी और पूसा में दर्ज किया गया था। पटना का न्यूनतम तापमान भी गिरकर 24.2 डिग्री सेल्सियस हो गया था। वाल्मीकि नगर, गोपालगंज, जीरादेई और बक्सर में न्यूनतम तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा था। वहीं, अधिकतम तापमान बेगूसराय में 35.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। सा

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। पटना (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited