Bihar Weather Today: बिहार में बदली मौसम की चाल, इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना; जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Bihar Weather Today: बिहार में मानसून ने फिर करवट ली है। प्रदेश के कई जिलों में आज वज्रपात और हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो अभी भी प्रदेश में 25-27 प्रतिशत बारिश की कमी है।

Bihar Weather Updates

बिहार में कैसा रहेगा मौसम का हाल

मुख्य बातें
  • बिहार में फिर एक्टिव हुआ मानसून
  • 21 जिलों में बिजली गिरने की आशंका
  • हल्की बारिश से मिलेगी उमस से राहत
Bihar Weather Today: बिहार में मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। बीते दिनों प्रदेश में कम बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। कहीं हल्की बारिश हो रही है तो कहीं बूंदाबांदी ने उमस और बढ़ा दी है। अच्छी बारिश का इंतजार करते-करते ढाई महीने से अधिक का समय निकल गया है। जून में मानसून की शुरुआत से ही प्रदेश में मानसून रूठा हुआ नजर आ रहा है। अन्य राज्यों में जहां सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की गई है, वहीं बिहार में अभी भी सामान्य से 27 प्रतिशत कम बारिश हुई है। आने वाले दिनों में भी अच्छी बारिश की कोई संभावना नहीं है। इस बीच मौसम विभाग ने करीब 21 जिलों में बिजली गिरने की आशंका के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है।

बिहार के इन जिलों में बारिश की संभावना

बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, अरवल, पटना, बेगूसराय, नालंदा, नवादा, गया, जहानाबाद, शेखपुरा, लखीसराय, पूर्णिया, सहरसा, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, कटिहार और सुपौल में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौमस विभाग ने इस दौरान कई जिलों में गरज-चमक के साथ तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।

कल का मौसम कैसा रहेगा

बक्सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, पटना, नालंदा, नवादा, अरवल, गया, बेगूसराय, शेखपुरा, लखीसराय, जहानाबाद, खगड़िया, भागलपुर, बांका, मुंगेर और जमुई में वज्रपात के साथ हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में भी बारिश की संभावना जताई है। विभाग का कहना है कि प्रदेश में रुक-रुककर बारिश होगी। 9 और 10 सितंबर में बारिश के बाद 11 सितंबर को बारिश की कोई चेतावनी नहीं है। वहीं 12 सितंबर को जमुई, गया, नवादा और बांका में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 13 सितंबर को गया, नवादा, जमुई, बांका, रोहतास, औरंगाबाद, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण में बारिश की संभावना है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited