Bihar Weather Today: बिहार में आज झूमकर बरसेंगे बदरा, इन 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट; कैसा रहेगा आज और कल मौसम का हाल

Bihar Weather Today: मौसम विभाग ने आज बिहार के 6 जिलों में भारी बारिश और 12 जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में भी प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

Bihar Weather Today

बिहार में आज मौसम का हाल

मुख्य बातें
  • बिहार में बारिश का दौर जारी
  • 18 जिलों में बारिश की संभावना
  • नदियों का बढ़ा जलस्तर
Bihar Weather Today: बिहार में मानसून एक्टिव है। प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। इन जिलों और इनके आस-पास के इलाकों में मौसम सुहावना बना हुआ है। तापमान में कमी है और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल रही है। लेकिन जगह-जगह जलभराव से लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हो गई है, जिससे यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। भारी बारिश से जहां एक तरफ लोगों को उमस से राहत मिली है वहीं जलजमाव उनके के लिए आफत बन गई है। इतना ही नहीं गंगा और गंडक नदी यहां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। किनारे पर रहने वाले लोगों के लिए समय-समय पर अलर्ट जारी किया जा रहा है।
बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश का दौर जारी है, वहीं कुछ हिस्से ऐसे भी हैं जहां बूंदाबांदी के बाद लोग उमस और गर्मी की मार झेल रहे हैं। परेशान लोग यहां अच्छी बारिश होने का इंतजार कर रहे हैं। मौसम विभाग मौसमी गतिविधियों पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए हैं और उसके अनुसार अलर्ट जारी किए जा रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने बिहार के 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है, जबकि 12 जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले सप्ताह में भी बिहार में मौसम ऐसा ही बना रहेगा।

बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

पटना मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार, आज बिहार के 6 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने भागलपुर, बांका, औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई में भारी बारिश और बिजली गिरने की आशंका जताई है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी और मौसम सुहावना बना रहेगा।

बिहार के इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने आज बिहार के बक्सर, रोहतास, कैमूर, भोजपुर, पटना, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय और खगड़िया में हल्की बारिश की संभावना जताई है। हल्की बारिश और तेज हवाओं से शहर को गर्मी से राहत मिलेगी।

कल मौसम का हाल

मौसम विभाग ने पटना में कल यानी बुधवार, 28 अगस्त को अधिकांश भागों में मौसमी गतिविधियों को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने इस दौरान भोजपुर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, गया नवादा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं गोपालगंज, सिवान, सारण पटना, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, बेगुसराय, लखीसराय, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, बांका और जुमई में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited