BPSC Exam Special Train: बीपीएससी शिक्षक भर्ती के परीक्षार्थियों को रेलवे का तोहफा, चलेगी 9 स्पेशल ट्रेनें; जानिए टाइमिंग

BPSC Exam Special Train: रेलवे ने इन स्पेशल ट्रेनों को पटना, मुजफ्फरपुर, दरभंगा समेत कई जगहों से चलाने का फैसला किया है। ये ट्रेनें उन शहरों को कवर करेगी, जहां सबसे ज्यादा परीक्षा केंद्र हैं। हालांकि इसके लिए रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द करने का भी फैसला किया है।

bpsc special train

बीपीएससी के परीक्षार्थियों के लिए रेलवे चलाई स्पेशल ट्रेन (फोटो- @Bihari_HainHum)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
BPSC Exam Special Train: बिहार में बीपीएससी टीचर भर्ती परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को यात्रा करने में हो रही परेशानियों को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। रेलवे की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बीपीएसी के परीक्षार्थियों के लिए 9 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी।

कहां से चलेंगी ये ट्रेनें

रेलवे ने इन स्पेशल ट्रेनों को पटना, मुजफ्फरपुर, दरभंगा समेत कई जगहों से चलाने का फैसला किया है। ये ट्रेनें उन शहरों को कवर करेगी, जहां सबसे ज्यादा परीक्षा केंद्र हैं। हालांकि इसके लिए रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्द करने का भी फैसला किया है।

पटना से खुलनेवाली ट्रेनें

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 25 अगस्त ये स्पेशल ट्रेनें चलेगीं। पटना से चलने वाली पटना-आरा (03221) को रद्द करके इसे परीक्षा स्पेशल के कंवर्ट करके पटना से बक्सर तक के लिए चलाया जाएगा, जो पटना से शाम में छह बजकर 15 मिनट पर चलेगी। इसके अलावा पटना से झाझा को जानेवाली 03214 को भी रद्द कर इसे परीक्षा स्पेशल के रूप में पटना से झाझा के बीच में स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाया जाएगा, जो पटना से शाम छह बजकर 25 मिनट पर खुलेगी। इसके अलावा पटना-मोकामा फास्ट पैसेंजर (03280) की टाइमिंग में बदलाव किया गया है। इसे शाम छह बजे की जगह छह बजकर 15 मिनट पर पटना से खोला जाएगा। वहीं पटना से भभुआ रोड वाली इटरसिटी शाम 5:45 की जगह 6:15 पर खुलेगी। यह ट्रेन पटना-जहानाबाद-गया-सासाराम होते हुए भभुआ को जाती है।

बाकी जगहों से खुलने वाली ट्रेनें

वहीं मुजफ्परपुर से बेतिया के रूट पर एक परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलेगी। जो मुजफ्फरपुर से शाम 6:30 पर खुलेगी। वहीं बेतिया से मुजफ्फरपुर के लिए रात 10 बजकर 30 मिनट पर एक परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलेगी। दरभंगा से नरकटियागंज के लिए भी एक स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह सुबह आठ बजे चलेगी जो सीतीमढ़ी-बैरगनिया-रक्सौल-सिकटा होते हुए जाएगी। वहीं वापसी में यह ट्रेन दरभंगा के लिए शाम छह बजे खुलेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited