बिहार में जेट प्लेन-हेलिकॉप्टर खरीद पर BJP-RJD में रार, सियासी हमलों के बीच आम चुनाव 2024 का जिक्र

बिहार सरकार ने जेट प्लेन और हेलिकॉप्टर खरीद की मंजूरी दे दी है। लेकिन बीजेपी ने ऐतराज जताया है। बीजेपी का कहना है कि इनका इस्तेमाल 2024 में पीएम मोदी के खिलाफ प्रचार में किया जाएगा।

sushil modi

सुशील मोदी, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम

बिहार सरकार ने हेलिकॉप्टर और जेट प्लेन(helicoptor jet plane purchase) खरीद की मंजूरी दी है। लेकिन बीजेपी(bjp) को ऐतराज है। राज्य सभा सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव को ऐसा लगता है कि वो राज्य के सीएम बन जाएंगे लिहाजा उनके दबाव में खरीद को मंजूरी दी गई है। यह किसी तरह से उचित नहीं है। बेहतर होता कि राज्य सरकार जेट प्लेन और हेलिकॉप्टर को खरीदने की जगह लीज पर लेती। बिहार सरकार को अपने निर्णय पर दोबारा विचार करने की जरूरत है। ऐसा प्रतीत होता है कि जेट प्लेन और हेलिकॉप्टर के जरिए आम चुनाव 2024 में पीएम मोदी(general election 2024) के खिलाफ चुनाव प्रचार में मदद ली जाएगी।

बेबुनियाद आरोप

सुशील मोदी के आरोप पर बिहार के वित्त मंत्री ने कहा कि इस तरह के बयानों से बीजेपी की मानसिकता को आप समझ सकते हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि हेलिकॉप्टर और जेट प्लेन की खरीद आवश्यकता है और जब इस सौदे को जमीन पर उतार जा रहा है तो उन्हें दबाव नजर आ रहा है। अगर उनके में इतना साहस है तो जो पहले कहा करते थे उसे स्वीकार कर लेते।

2024 आम चुनाव का जिक्र

बिहार में बीजेपी और आरजेडी के बीच तनातनी किसी से छिपी नहीं है। बीजेपी का कहना है कि जो सरकार खुद संसाधनों की कमी का रोना गाती है अगर वो खुद लग्जरी आइटम पर खर्चा करे तो जनता का क्या होगा। स्कूलों की दशा, अस्पतालों की दशा, सड़कों का हाल सबके सामने है। मौजूदा सरकार कहती है कि समाज के अंतिम पायदान पर जो लोग हैं उनके विकास के बारे में वो अनवरत सोचती है लेकिन क्या हेलिकॉप्टर और जेट प्लेन का इस्तेमाल आम जनता करेगी। हकीकत यह है कि ये लोग पीएम मोदी का लोकप्रियता से डरे हुए हैं और किसी तरह से अपने आपको 2024 के आम चुनाव में खड़ा होना चाहते हैं। लेकिन बिहार की जनता इतनी नासमझ नहीं है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited