बुलंदशहर में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया डेढ़ लाख का इनामी बदमाश, 50 से अधिक आपराधिक मामले थे दर्ज

Bulandshahr News: यूपी के बुलंदशहर में डेढ़ लाख रुपये का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया। इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय अपराधी की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि विभिन्न थानों में बदमाश के खिलाफ करीब 50 मामले दर्ज हैं।

police

पुलिस मुठभेड़ में मारा गया इनामी बदमाश

Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में रविवार को एक इनामी बदमाश को पुलिस ने मार गिराया। पुलिस अधिकारी ने बताया की बदमाश पर डेढ़ लाख का इनाम था। पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में बदमाश की मौत हो गई। इस दौरान दो पुलिसकर्मी भी घटना में घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल भेजा जा रहा था, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

मुठभेड़ में मारा गया डेढ़ लाख का इनामी बदमाश

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, बदमाश की पहचान बुलंदशहर के अहार थाना क्षेत्र के सेरिया उर्फ सिहाली नगर निवासी राजेश के रूप में हुई है। उस पर डेढ़ लाख रुपये का इनाम घोषित था। बयान के अनुसार, सूचना मिलने पर पुलिस का एक दल मामन चुंगी चौराहे पर पहुंचा तो सामने से एक मोटरसाइकिल पर दो संदिग्ध व्यक्ति आते दिखाई दिए। पुलिस को देखते ही वह वहां से भागने लगे। शक पर पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया, लेकिन वह रुके नहीं। पुलिस द्वारा पीछा करने पर उनसे बचने के लिए बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर गोलियां चला दी। इस घटना में अहार के थाना प्रभारी यंगबहादुर व मुख्य आरक्षी आरिफ को गोली लग गई। दोनों पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बयान के अनुसार एक गोली अनूपशहर के क्षेत्राधिकारी गिरजा शंकर त्रिपाठी और स्वाट दस्ते के प्रभारी राहुल चौधरी को भी लगी थी। लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट पहनने के कारण उन्हें चोट नहीं आयी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक गोली मुख्य बदमाश को लगी। इस दौरान एक अन्य बदमाश मौके से फरार हो गया। घायल अवस्था में बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिए दूसरे हॉस्पिटल रेफर किया। दूसरे अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बदमाश राजेश पर करीब 50 आपराधिक मामले दर्ज हैं।
(इनपुट - भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। पटना (Cities News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

varsha kushwaha author

वर्षा कुशवाहा टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रही हैं। नवबंर 2023 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। वह इंफ्रा, डे...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited