Khan Sir Classes: पटना में 'खान सर' के कोचिंग सेंटर में पहुंचा जिला प्रशासन मांगे सेफ्टी संबधित अहम डॉक्युमेंट्स

Khan Sir Coaching Patna Bihar: दिल्ली कोचिंग हादसे (Delhi coaching incident) के बाद बिहार के पटना में भी प्रशासन चौकन्ना है, यहां लगातार कोचिंग संस्थानों की जांच की जा रही है, यहां खान सर के कोचिंग सेंटर (Khan Sir Classes) के साथ और कोचिंग सेंटरों की जांच की गई।

Patna Khan Sir Classes

पटना में जिला प्रशासन Khan Sir के कोचिंग सेंटर पहुंचा

मुख्य बातें
  1. पटना प्रशासन के साथ मीडिया को देख Khan Sir असहज होने लगे थे
  2. प्रशासन बिल्डिंग बायलॉज, फायर सेफ्टी नॉर्म एनओसी, कोचिंग के रजिस्ट्रेशन जैसे बिंदुओं की जांच कर रहा है
  3. खान सर के कोचिंग सेंटर के साथ और कोचिंग सेंटरों की जांच की गई
Patna Khan Sir Classes: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर के राऊ आईएएस कोचिंग सेंटर (rau's ias coaching delhi) में पानी भरने से UPSC की तैयारी कर रहे 3 छात्रों की मौत के बाद से तमाम राज्यों में जहां जगह-जगह कोचिंग चल रहे हैं वहां का प्रशासन एक्टिव हो गया है इसी क्रम में बिहार की राजधानी पटना में जिला प्रशासन खान सर (Khan Sir) के कोचिंग सेंटर (Khan Sir Coaching Patna) पहुंचा और वहां पर कई बातों की जानकारी की और संबंधित सर्टिफिकेट भी मांगे हैं, इस दौरान वहां थोड़ी अफरा-तफरी भी मची रही।
दिल्ली के राजेंद्र नगर के कोचिंग में हुई घटना के बाद पटना के एसडीएम श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर शहर में संचालित तमाम कोचिंग संस्थानों (Patna Coaching Centers) की जांच करने निकले, इस दौरान जांच टीम खान सर के GS रिसर्च सेंटर (khan sir gs research centre patna) पहुंचे और जिला प्रशासन ने संबंधित सर्टिफिकेट मांगे और खान सर से कोचिंग के बारे में डिटेल ली इसके अलावा ज्ञान बिंदु कोचिंग सेंटर भी जांच टीम पहुंची।

'दोनों ही कोचिंग सेंटर ने संबंधित सर्टिफिकेट देने के लिए कुछ वक्त मांगा है'

बताते हैं कि प्रशासन के साथ मीडिया को देख खान सर असहज होने लगे थे वहीं एसडीएम पटना श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर ने बताया कि कुछ इलाकों में जांच की और इस दौरान खान सर और ज्ञान बिंदु कोंचिग सेंटर भी पहुंचे, दोनों ही कोचिंग सेंटर ने संबंधित सर्टिफिकेट देने के लिए कुछ वक्त मांगा है।

'कई संस्थानों के पास फायर सेफ्टी के इंतजाम सही नहीं है'

एसडीएम ने कहा कि इस दौरान बिल्डिंग बायलॉज, फायर सेफ्टी नॉर्म एनओसी, कोचिंग के रजिस्ट्रेशन जैसे तमाम बिंदुओं की जांच कर रहे हैं साथ ही कहा कि कई संस्थानों के पास फायर सेफ्टी के इंतजाम सही नहीं है, फायर एनओसी भी नहीं है, उन्होने बताया कि ज्यादार जगहों पर कम जगह में ज्यादा स्टूडेंट्स पढ़ रहे हैं।

'Khan Sir ने कोचिंग के सभी दस्तावेज देने के लिए समय मांगा है'

पटना जिला प्रशासन ने कहा कि Khan Sir ने कोचिंग के सभी दस्तावेज देने के लिए समय मांगा है और जल्द ही सभी दस्तावेज दिखाने दफ्तर आएंगे। गौर हो प्रशासन कोचिंग सेंटर में स्टूडेंट्स की सुरक्षा और बिल्डिंग की सेफ्टी आदि तमाम बिंदुओं की जांच रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited