बिहार में झोलाछाप डॉक्टर का गजब कारनामा, YouTube देखकर किया पथरी का ऑपरेशन; मरीज की मौत

बिहार के सारण जिले से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है। सारण में एक झोलाछाप डॉक्टर ने एक मरीज का ऑपरेशन यूट्यूब वीडियो देखकर किया, जिसमें मरीज की मौत हो गई। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की पूछताछ शुरू कर दी है।

doctor performed surgery watching YouTube

सांकेतिक फोटो।

Bihar News: बिहार से अक्सर अजीबोगरीब खबरें सामने आती रहती हैं। कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि कुछ बच्चे यूट्यूब वीडियो देखकर बम बना रहे थे। ठीक वैसी ही एक और खबर सामने आई है, लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है। दरअसल, बिहार के सारण जिले में एक झोलाछाप डॉक्टर ने यूट्यूब वीडियो देखकर एक मरीज का ऑपरेशन कर दिया, उसका पथरी निकालना था। हालांकि, ऑपरेशन के बाद किशोर की मौत हो गई।

आरोपी को किया गया गिरफ्तार

सारण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कुमार आशीष ने बताया कि आरोपी डॉक्टर अजीत कुमार पुरी को रविवार रात गोपालगंज जिले से गिरफ्तार कर लिया गया। मृतक किशोर की पहचान सारण जिले के भुआलपुर गांव के निवासी गोलू उर्फ कृष्ण कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि परिजनों के अनुसार, गोलू को कुछ समय से पेट दर्द की शिकायत थी, जिसके बाद शुक्रवार को उसे सारण के धर्मबागी बाजार स्थित एक निजी क्लीनिक में ले गए।

यूट्यूब देखकर किया ऑपरेशन

जिला पुलिस ने कहा, ‘‘गोलू को भर्ती करने के बाद झोलाछाप डॉक्टर ने पित्ताशय की सर्जरी करने का फैसला किया और उसकी टीम के सदस्यों ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर सर्जरी की।’’ पुलिस ने बताया कि सर्जरी के बाद गोलू की हालत बिगड़ गई। इसके बाद क्लीनिक के कर्मचारी उसे पटना ले गए। सात सितंबर को रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि झोलाछाप चिकित्सक ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर सर्जरी की।

डॉक्टर ने दादा को भेजा बाहर

गोलू के दादा प्रह्लाद प्रसाद ने कहा कि डॉक्टर ने मुझे डीजल लाने के लिए भेजा था, जबकि मेरी पत्नी वहीं रही। जब मैं वापस आया, तो देखा कि पुरी यूट्यूब पर एक वीडियो देखकर मेरे पोते का ऑपरेशन कर रहा था। उसने पित्ताशय से पथरी निकालने की सर्जरी के लिए हमसे इजाजत भी नहीं ली थी। उन्होंने (क्लीनिक प्रबंधन ने) गोलू को पटना ले जाने का फैसला किया और रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

ऑपरेशन के बाद किशोर की मौत

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को निजी क्लीनिक में सर्जरी के बाद गोलू का दर्द बढ़ गया। जब गोलू की हालत बिगड़ने लगी तो पुरी ने एंबुलेंस बुलाई और पटना के लिए रवाना हो गए, लेकिन सात सितंबर को रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पुरी ने गोलू के शव और मेरी पत्नी को रास्ते में सड़क पर ही छोड़ दिया और भाग गया। मेरी पत्नी शव को वापस लेकर आई।
उन्होंने आरोप लगाया कि पुरी एक झोलाछाप है। परिवार ने सात सितंबर को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। घटना को लेकर सारण पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुरी को गिरफ्तार कर लिया गया है और जिला पुलिस उसके क्लीनिक के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू करने की प्रक्रिया में है। जिला पुलिस ने ऐसे क्लीनिक की पहचान करने के लिए अभियान शुरू कर दिया है।
इनपुटः भाषा
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited