Begusarai: पति ने मजदूरी कर पत्नी को पढ़ाया, सरकारी नौकरी लगते ही महिला ने दिया धोखा; तलाक मांगने पहुंच गई ससुराल

बिहार के बेगूसराय में पति ने मजदूरी कर अपनी पत्नी को पढ़ाया-लिखाया और जब पत्नी की सरकारी नौकरी लग गई तो पत्नी ने पति से तलाक मांग लिया। पत्नी ने अपने परिवार के साथ ससुराल पहुंचकर तलाक की मांग की है। इससे पहले कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश से भी सामने आ चुका है।

begusarai wife asked talak

सांकेतिक फोटो।

Begusarai News: शादी-विवाह को सात जन्मों का बंधन माना जाता है। लोग सात जन्म तक साथ जीने-मरने की कसमें खाते हैं, लेकिन बिहार के बेगूसराय से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बेगूसराय में एक व्यक्ति ने मजदूरी कर अपनी पत्नी को पढ़ाया-लिखाया और पत्नी की जब बिहार पुलिस में नौकरी लग गई तो पत्नी ने पति से तलाक मांग लिया। कुछ ऐसा ही मामला यूपी से भी सामने आ चुका है।

दोनों की 2013 में हुई थी शादी

जागरण के मुताबिक, ये मामला बेगूसराय के बखरी के डरहा गांव का है। डरहा के विजय कुमार की शादी साहेबपुर कमाल के सनहा गांव की रोशनी कुमारी से 15 जून 2013 को हुई थी। शादी के बाद दोनों के बीच सब कुछ अच्छा चल रहा था। विजय की पत्नी रोशनी पढ़ना चाहती थी, जिसके बाद उसके पति ने उसे पढ़ाने के लिए मजदूरी शुरू कर दी।

पत्नी को पढ़ाने के लिए पति ने की मजदूरी

विजय ने अपनी पत्नी की इच्छा पूरी करने के लिए मजदूरी कर पैसे जुटाने शुरू कर दिए और अपनी पत्नी को पढ़ाने लगे। इसके बाद 2022 में पत्नी की बिहार पुलिस में कांस्टेबल के पद पर नौकरी लग गई। नौकरी लगने के बाद अक्टूबर 2022 में रोशनी पुलिस की ट्रेनिंग के लिए गई। ट्रेनिंग के दौरान ही पत्नी और पति के बीच बात कम होने लगी और दोनों के बीच खामियां बढ़ती गई।

कांस्टेबल बनते ही पत्नी ने मांगा तलाक

आखिरकार वह समय भी आ गया, जब पत्नी ने अपने पति विजय से कहा कि अब उसे विजय के साथ नहीं रहना है और रोशनी ने विजय से तलाक मांग लिया। ये सुनकर विजय को गहरा सदमा लगा और उसने रोशनी को मनाने की काफी कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए। इधर, रोशनी अपने भाई और पिता के साथ अपने ससुराल तलाक मांगने पहुंच गई। इस दौरान गांव में घंटों तक हाई वोल्टेज ड्रामा दिखा। हालांकि, दोनों के बीच बात नहीं बनी।
इसके बाद इसकी सूचना बखरी पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाया, लेकिन दोनों पक्ष किसी भी सुलह पर तैयार नहीं हुए। फिलहाल ये मामला कोर्ट में है और अब इसकी सुनवाई होनी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Devshanker Chovdhary author

देवशंकर चौधरी मार्च 2024 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं और बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। टाइम्स नाउ सिटी टीम में वह इंफ्रा...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited