बिहार में प्रशासनिक फेरबदल, 14 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर, वेटिंग लिस्ट में 11 अफसरों का नाम

Bihar IAS Transfer: बिहार में 14 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। वहीं 11 आईएएस अधिकारियों को वेटिंग में रखा गया है। इस संबंध में बुधवार को बिहार सरकार की ओर से अधिसूचना जारी की गई है।

Transfer

आईएएस अफसरों का तबादला (सांकेतिक फोटो)

Bihar IAS Transfer: बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने बुधवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 14 अधिकारियों का तबादला कर दिया। बिहार सरकार की ओर से बुधवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार 11 आईएएस अधिकारियों को राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) में पदस्थापन की प्रतिक्षा में सूची में डाला गया है। बिहार में स्थानांतरित किए गए अधिकांश आईएएस अधिकारी 2019 और 2020 बैच के अधिकारी हैं।

इन अफसरों को मिली नई पोस्टिंग

जीएडी द्वारा जारी बुधवार की शाम जारी उक्त अधिसूचना के अनुसार सुमित कुमार (2019 बैच के आईएएस अधिकारी) जो वर्तमान में सारण के नगर आयुक्त का प्रभार संभाल रहे हैं, उन्हें बेतिया का नया उप विकास आयुक्त (डीडीसी) नियुक्त किया गया है। प्रीति (2019 बैच की आईएएस अधिकारी) जो वर्तमान में डीडीसी (खगड़िया) के पद पर तैनात हैं, उन्हें भागलपुर का नया नगर आयुक्त नियुक्त किया गया है जबकि नवीन कुमार (2019 बैच के आईएएस अधिकारी) जो वर्तमान में नगर आयुक्त, मुजफ्फरपुर के पद पर तैनात हैं, उन्हें गया का नया डीडीसी नियुक्त किया गया है।

इन IAS अफसरों का भी ट्रांसफर

अधिसूचना के अनुसार यतेंद्र कुमार पाल (2019 बैच के आईएएस अधिकारी) को डीडीसी, सारण नियुक्त किया गया है। वे वर्तमान में नगर आयुक्त रोहतास के पद पर तैनात है। विक्रम वीरकर (2019 बैच के आईएएस अधिकारी) डीडीसी, आरा को मुजफ्फरपुर का नया नगर आयुक्त नियुक्त किया गया है। इसी तरह प्रियंका रानी (2019 बैच की आईएएस अधिकारी) जो कि वर्तमान में डीडीसी, सारण के पद पर तैनात थीं, उन्हें नवादा का नया डीडीसी नियुक्त किया गया है। दीपक कुमार मिश्रा (2019 बैच के आईएएस अधिकारी) जो वर्तमान में डीडीसी, नवादा के पद पर कार्यरत हैं, उन्हें नगर आयुक्त, नालंदा नियुक्त किया गया है। श्रेष्ठ अनुपम (2020 बैच के आईएएस अधिकारी) को मुजफ्फरपुर का नया डीडीसी नियुक्त किया गया है। ग्यारह आईएएस अधिकारी, जिन्हें उनके प्रभार से हटाकर सामान्य प्रशासन विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया है, नई तैनाती का इंतजार करेंगे।
(इनपुट-भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pooja Kumari author

पूजा सितंबर 2023 से Timesnowhindi.com से जुड़ी हुई हैं। यहां बतौर कॉपी एडिटर सिटी न्यूज, मेट्रो- रेल और रोड इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट, मौसम, क्राइम, ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited