Patna में ट्यूशन गए छात्र स्कूल के गटर में मिला शव ; भारी बवाल, स्कूल में लगाई आग

बिहार की राजधानी पटना स्थित एक स्कूल के गटर में 4 वर्षीय छात्र का शव बरामद किया गया है। बच्चे की हत्या के आशंका के बीच परिजनों ने स्कूल में आग लगा दी और शव रखकर रोड जाम कर दी।

Patna Student Death News

पटना में बवाल

पटना : शहर स्थित एक स्कूल रूम के गटर से एक 4 वर्षीय छात्र का शव बरामद किया गया है। बच्चे की पहचान पॉलसन निवासी आयुष कुमार पुत्र शैलेंद्र राय के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, क्लास खत्म कर छात्र उसी स्कूल में ट्यूशन पढ़ने गया था, लेकिन फिर वह नहीं लौटा। उसके बाद परिजनों ने खोजबीन शुरू की। इसी दौरान उनकी नजर स्कूल के गटर पर पड़ी, जहां छात्र मृत अवस्था में पाया गया। घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति है। आक्रोशित परिजनों ने स्कूल के एक हिस्से में आग भी लगा दी। उधर, पटना के एसपी ने कहा कि हम हत्या मानकर जांच कर रहे हैं क्योंकि शव को छिपाया गया और यह आपराधिक इरादे को दर्शाता है। फिलहाल, हमने 3 लोगों को हिरासत में लिया है उनसे पूछताछ की जा रही है।

ट्यूशन पढ़ने गया छात्र का शव बरामद

बताया जा रहा है छात्र आयुष क्लास खत्म करने के बाद स्कूल में ही ट्यूशन की क्लास ले रहा था। वह रोजाना की तरह कल भी 5 बजे ट्यूशन लेने के लिए गया था, लेकिन देर शाम तक जब वह वापस नहीं आया तो परिवार को चिंता हुई। इसके बाद परिजनों ने खोजबीन शुरू की। देर शाम से तमाम खोजबीन के बाद छात्र का शव शुक्रवार तड़के सुबह 3 बजे स्कूल के गटर से बरामद किया गया। छात्र का शव मिलने पर परिजनों ने स्कूल के कैंपस में जमकर तोड़फोड़ की।

दानापुर-गांधी मैदान पर आगजनी

घटना से नाराज परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर दानापुर-गांधी मैदान मुख्य मार्ग को बाटागंज पेट्रोल पंप के पास आगजनी कर जाम कर दिया। फिर स्कूल में भी आग लगा दी। फिलहाल, स्कूल प्रशासन से जुड़े कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे घटना से संबंधित पूछताछ की जा रही है। हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर पुलिस का कोई बयान सामने नहीं आया है।

सीसीटीवी में दिखा छात्र

परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन दिन भर बच्चे के घर जाने की बात बताता रहा। हालांकि, सीसीटीवी फुटेज में बच्चा एक बार दिखाई दिया है, उसके बाद वह क्लास से गायब हो गया था। काफी खोजबीन के बाद रात में करीब ढाई बजे बच्चे का शव स्कूल के गटर से बरामद किया गया। शव मिलने के बाद मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई।
पुलिस ने अलापा ये राग
आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर हंगामा किया और स्कूल भवन में आग लगा दी। पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर जांच कर रही है। मृतक के परिजन इसे हत्या बता रहे हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि 16 मई को दीघा थाना क्षेत्र से एक बालक के गुम होने की सूचना प्राप्त हुई। इस संबंध मे प्राथमिकी दर्ज कर जांच के क्रम में उक्त बालक का शव उसके स्कूल के पास से बरामद किया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।
पटना के एसपी चंद्र प्रकाश ने बताया कि सीसीटीवी में हमने देखा कि बच्चा स्कूल में प्रवेश कर रहा था, लेकिन कहीं भी उसे स्कूल परिसर से बाहर निकलते हुए नहीं देखा गया। लिहाजा, हम हत्या मानकर जांच कर रहे हैं क्योंकि शव को छिपाया गया और यह आपराधिक इरादे को दर्शाता है। फिलहाल, हमने 3 लोगों को हिरासत में लिया है उनसे पूछताछ की जा रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited