बिहार में आकाशीय बिजली ने मचाया तांडव, आठ लोगों की मौत; खराब मौसम में रहें सतर्क

बिहार में खराब मौसम लोगों की जान के साथ खेल रहा है। बुधवार को राज्य के 6 जिलों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत हो गई। आइये जानते हैं आज मौसम कैसा रहने वाला है।

Lightning Fall on 8 People

प्रतिकात्मक

पटना: बिहार के कई हिस्सों में मॉनसून के सक्रिय होने से बारिश दर्ज की जा रही है। मॉनसूनी आहट से तेज हवाओं के साथ बिजली कड़कने से हालात खराब हैं। बुधवार को छह जिलों में आकाशीय बिजली की जद में आने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है। अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंट में भागलपुर, मुंगेर, जमुई, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और अररिया जिलों में ये मौतें हुई हैं।

सीएम ने चार लाख रुपये सहायता राशि का ऐलान किया

बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में पिछले 24 घंटे में आकाशीय बिजली की जद में आने से हुईं मौतों पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अनुसार, प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की गई है।

इन जिलों में हुईं मौतें

सीएमओ के बयान के अनुसार, भागलपुर और मुंगेर जिलों में दो-दो मौतें हुई हैं, इसके बाद जमुई, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और अररिया जिलों में एक-एक मौत हुई है। बयान में मुख्यमंत्री ने लोगों से खराब मौसम के दौरान सावधानी बरतने और आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने की भी अपील की। उन्होंने कहा, "खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।
(इनपुट-भाषा)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पटना (cities News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited